नई दिल्ली। भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में इंग्लिश टीम को बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस हार के लिए इंग्लिश बल्लेबाज साफ तौर पर जिम्मेदार रहे। इस टीम के पांच बल्लेबाजों ने ऐसा प्रदर्शन किया जिसके बाद इंग्लैंड को टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे शर्मनाक क्षण का सामना करना पड़ा।

टी20 इतिहास में इंग्लैंड के साथ पहली बार हुआ ऐसा

भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में पांच इंग्लिश बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौटे। टी20 क्रिकेट के इतिहास में ये पहला मौका था जब इंग्लैंड के पांच खिलाड़ी बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। इससे पहले 91 वनडे इनिंग में इंग्लैंड की तरफ से सिर्फ दो बल्लेबाज ही किसी मैच में शून्य पर आउट हुए थे। वैसे विश्व टी20 क्रिकेट की बात करें तो ये दूसरा मौका था जब किसी टीम के पांच बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। इससे पहले वर्ष 2011 में क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम के पांच बल्लेबाज टी20 मैच में शून्य पर आउट हुए थे।

पांच इग्लिश बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौटे

तीसरे टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजों के आगे इंग्लिश बल्लेबाज पूरी तरह से सरेंडर करते नजर आए। टीम के पांच बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौट गए तो एक बल्लेबाज बिना खाता खोले ही मैच खत्म होने के बाद पवेलियन लौटा। शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों में सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, लियाम प्लेंकट, क्रिस जॉर्डन और मिल्स शामिल थे। आदिल रशीद बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे। यानी टीम के छह बल्लेबाजों ने जीरो रन बनाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप