नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के क्वींसटाउन में अंडर19 विश्व कप के ग्रुप सी के एक मुकाबले में इंग्लैंड ने कनाडा को बुरी तरह से हराया। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 383 रन बनाए। कनाडा को जीत के लिए 384 रन का लक्ष्य मिला लेकिन इंग्लैंड की गेंदबाजी के सामने पूरी टीम 31.5 ओवर में 101 रन पर धराशाई हो गई और इंग्लैंड को 282 रन से विशाल जीत मिली। 

इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों ने लगाए शतक

इंग्लैंड की तरफ से टीम के ओपनर बल्लेबाज लियाम बैंक्स ने 114 गेंदों पर 120 रन जबकि विल जैक्स ने 82 गेंदों पर 102 रन की तूफानी पारी खेली। बैंक्स ने अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया जबकि जैक्स ने अपी पारी के दौरान कुल 11 चौके लगाए। बैंक्स और जैक्स ने दूसरे विकेट के लिए अपनी टीम के लिए 186 रन की तूफानी साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 383 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। 

कनाडा के 5 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और प्रेम सिसोदिया ने तीन जबकि एडम फिंच, रोमन वालकर और ल्यूक हॉलमैन ने दो-दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। कनाडा टीम की तरफ से शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों में रंधीर संधू, आकाश गिल, केविन सिंह, टियान प्रिटोरियस और रिशिव जोशी थे। कनाडा की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज प्रणव शर्मा रहे जिन्होंने 24 रन बनाए। कप्तान अर्शल खान ने 21 रन की पारी खेली लेकिन वो रिटायर हर्ट हो गए। 20 रन पर कनाडा टीम के तीन विकेट लगातार गिरे और इसके बाद टीम संभल नहीं पाई। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस