Move to Jagran APP

T20 WC 2021 में सबसे ज्यादा छक्के इंग्लैंड के जबकि सबसे ज्यादा चौके आस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने लगाया

इस सीजन की विनर टीम आस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए जबरदस्त बल्लेबाजी की और इसके दम पर वो प्लेयर आफ द टूर्नामेंट भी बने। वार्नर ने इस सीजन में 7 मैचों में 289 रन बनाए और कुल 32 चौके लगाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 07:39 AM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 07:40 AM (IST)
T20 WC 2021 में सबसे ज्यादा छक्के इंग्लैंड के जबकि सबसे ज्यादा चौके आस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने लगाया
आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत की मेजबानी में यूएई और ओमान में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप 2021 का समापन सफलतापूर्वक हो गया और इस बार आस्ट्रेलिया की टीम ने टाइटल अपने नाम किया। इस वर्ल्ड कप में एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिले तो वहीं बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच जबरदस्त टक्कर भी हुई। कई बल्लेबाजों ने अपनी-अपनी टीमों के लिए जमकर रन बनाए और अपने आक्रामक अंदाज व चौके व छक्कों से दर्शकों की खूब मनोरंजन भी किया। इस सीजन में सबसे ज्यादा चौके व छक्के लगाने के मामले में आस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के बल्लेबाज ने बाजी मारी। 

loksabha election banner

जोस बटलर ने लगाए सबसे ज्यादा छक्के

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज जोस बटलर रहे और उन्होंने 6 मैचों में 13 छक्के जड़े। बटलर ने इस सीजन में अपनी टीम के लिए 269 रन बनाए। वहीं बटलर के बाद इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज पाकिस्तान के मो. रिजवान रहे जिन्होंने 6 मैचों में 12 छक्के लगाए तो 8 मैचों में 11 छक्के लगाकर डेविड वाइज तीसरे नंबर पर रहे। डेविड वार्नर और डेरिल मिचेल ने 7-7 मैचों में 10-10 छक्के लगाए और चौथे व पांचवें स्थान पर रहे। वार्नर और मिचेल रन के आधार पर चौथे व पांचवें नंबर पर रहे जबकि दोनों के छक्कों की संख्या समान थे। 

डेविड वार्नर के बल्ले से निकले सबसे ज्यादा चौके

इस सीजन की विनर टीम आस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए जबरदस्त बल्लेबाजी की और इसके दम पर वो प्लेयर आफ द टूर्नामेंट भी बने। वार्नर ने इस सीजन में 7 मैचों में 289 रन बनाए और कुल 32 चौके लगाए। इन चौकों के साथ वो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज रहे। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 6 मैचों में 28 चौके लगाकर दूसरे स्थान पर काबिज रहे। 6 मैचों में 23 चौकों के साथ पाकिस्तान के ही मो. रिजवान तीसरे जबकि 6 मैचों में 23 चौके के साथ ही चरिथ असलंका चौथे नंबर पर रहे। जोस बटलर ने 6 मैचों में 22 चौके लगाए और पांचवें स्थान पर रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.