Move to Jagran APP

स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में शून्य पर आउट होने के मामले में बना डाला रिकॉर्ड, क्रिस मार्टिन को पीछे छोड़ा

ब्रॉड न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शून्य पर आउट हुए थे और उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने अपनी गेंद पर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट करवाया। हालांकि इंग्लैंड की टीम रोरी बर्न्स और लांरेस की अर्धशतकीय पारी के दम पर 303 रन बनाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 05:14 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 05:14 PM (IST)
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में शून्य पर आउट होने के मामले में एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। ब्रॉड न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शून्य पर आउट हुए थे और उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने अपनी गेंद पर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट करवाया। हालांकि इंग्लैंड की टीम रोरी बर्न्स और लारेंस की अर्धशतकीय पारी के दम पर पहली पारी में कीवी टीम के खिलाफ 303 रन बनाए। 

loksabha election banner

टेस्ट में 37वीं बार स्टुअर्ट ब्रॉड शून्य पर हुए आउट

टेस्ट क्रिकेट में ये 37वां मौका था जब स्टुअर्ट ब्रॉड शून्य पर आउट हुए और क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में वो शून्य पर आउट होने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए। उन्होंने क्रिस मार्टिन को पीछे छोड़ दिया जो टेस्ट में 36 बार जीरो पर आउट हुए थे। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज क्रर्टनी वॉल्श हैं। वॉल्श अपने क्रिकेट करियर के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 43 बार जीरो पर आउट हुए थे। वहीं इस मामले में चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्सवेल हैं जो 35 बार ऐसा कर चुके हैं। 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले टॉप 4 बल्लेबाज-

43 - कर्टनी वॉल्श

37 - स्टुअर्ट ब्रॉड

36 - क्रिस मार्टिन

35 - ग्लेन मैक्ग्रा

इंग्लैंड की तरफ से दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में रोरी बर्न्स ने 81 रन की पारी खेली तो वहीं लारेंस ने नाबाद 81 रन बनाए। इसके अलावा मार्क वुड ने 41 रन तो सिब्ले ने 35 रन का योगदान दिया। कप्तान जो रूट इस पारी में सिर्फ 4 रन ही बना पाए। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने चार, मैट हेनरी ने तीन, एजाज पटेल ने दो जबकि नील वैगनर ने एक विकेट लिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.