Move to Jagran APP

जॉनी बेयरस्टो ने छक्का लगाकर पूरा किया ODI करियर का 10वां शतक, बनाया नया रिकॉर्ड

Eng vs Aus जॉनी बेयरस्टो ने अपने वनडे करियर का 10वां शतक लगाते हुए तीसरे वनडे में इंग्लैंड की पारी को संभाला।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 08:29 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 08:53 PM (IST)
जॉनी बेयरस्टो ने छक्का लगाकर पूरा किया ODI करियर का 10वां शतक, बनाया नया रिकॉर्ड
जॉनी बेयरस्टो ने छक्का लगाकर पूरा किया ODI करियर का 10वां शतक, बनाया नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। Eng vs Aus Jonny Baristow 10th century: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने तीसरे वनडे मैच में बेहद धैर्यभरी इनिंग खेलते हुए ना सिर्फ शतकीय पारी खेली बल्कि एक शानदार रिकॉर्ड बनाकर इस मैच को यादगार बना दिया। बेयरस्टो ने कंगारू टीम के खिलाफ इस मैच में अपने वनडे करियर का 10वां शतक लगाया और इंग्लैंड की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 10 शतक लगाने का नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। बेयरस्टो ने अपना ये शतक पैट कमिंस की गेंद पर छक्का लगाकर पूरा किया। 

loksabha election banner

जॉनी बेयरस्टो ने सबसे कम पारियों में पूरा किया अपना 10वां वनडे शतक

जॉनी बेयरस्टो ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के दौरान अपने करियर का 10वां वनडे शतक लगाया और उन्होंने ये कमाल सिर्फ 76वें पारी में ही किया। बेयरस्टो ने अपने वनडे करियर के 76वीं पारी में 10वां शतक पूरा किया और जो रूट को पीछे छोड़ दिया। जो रूट ने अपने वनडे करियर के 84वें पारी में अपना 10वां शतक पूरा किया था। अब जो रूट को जॉनी ने पीछे छोड़ दिया है और पहले स्थान पर आ गए हैं। 

इंग्लैंड की तरफ से सबसे कम पारियों में 10वां वनडे शतक पूरा करने वाले टॉप 4 बल्लेबाज

जॉनी बेयरस्टो - 76 पारी

जो रूट - 84 पारी

माइकल ट्रैस्कोथिक - 106 पारी

इयोन मोर्गन - 163 पारी

जॉनी बेयरस्टो की पारी

बेयरस्टो ने तीसरे वनडे में अपनी टीम के लिए शानदार 112 रन की पारी खेली और कुल 126 गेंदों का सामना किया। उनकी पारी में 12 चौके 2 छक्के शामिल थे। उन्होंने अपना शतक 116 गेंदों पर पूरा किया था। उन्होंने पांचवे विकेट के लिए सैम बिलिंग्स के साथ शतकीय साझेदारी करते हुए 114 रन बनाए। वहीं तीसरे विकेट के लिए उन्होंने कप्तान इयोन मोर्गन के साथ मिलकर 67 रन की साझेदारी की। बिलिंग्स ने भी अच्छी पारी खेली और 58 गेंदों पर 57 रन बनाए। बेयरस्टो की ये पारी काफी अहम रही क्योंकि टीम को दो शीर्ष बल्लेबाज पारी की पहली ही दो गेंदों पर गोल्डन डक का शिकार बने थे। जेसन रॉय और जो रूट को पैट कमिंस ने अपने पहले ओवर की पहली दो गेंदों पर शून्य पर आउट कर दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.