Move to Jagran APP

Eng vs Aus: इंग्लैंड के जो रूट ने वनडे में की टेस्ट जैसी बल्लेबाजी, खेली पिछले 10 सालों की सबसे धीमी पारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में रूट ने एक ऐसी पारी खेली जिसकी वजह से उनका आलोचना की जा रही है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 08:30 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 10:03 PM (IST)
Eng vs Aus: इंग्लैंड के जो रूट ने वनडे में की टेस्ट जैसी बल्लेबाजी, खेली पिछले 10 सालों की सबसे धीमी पारी
Eng vs Aus: इंग्लैंड के जो रूट ने वनडे में की टेस्ट जैसी बल्लेबाजी, खेली पिछले 10 सालों की सबसे धीमी पारी

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट को हाल ही में टी20 टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में रूट ने एक ऐसी पारी खेली, जिसकी वजह से उनकी आलोचना की जा रही है। उन्होंने 60 गेंद खेलने के बाद महज 23 रन बनाए, जो पिछले 10 सालों में इतने गेंद का सामना करने वाले इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज का सबसे कम स्कोर है।

loksabha election banner

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैनचेस्टर में तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला जब शुरू हुआ तो किसी ने नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ देखने को मिलेगा। वनडे टीम की कप्तानी से हटाए और टी20 टीम से बाहर रखे गए टेस्ट कप्तान ने पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने अपने करियर की ही नहीं बल्कि इंग्लैंड के पिछले 10 सालों में खेले गए किसी भी बल्लेबाजी की धीमी पारी का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

60 गेंद खेलकर बनाए महज 23 रन

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने वनडे में टेस्ट मैचों की पारी खेलकर शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से 60 गेंद खेलने के बाद उन्होंने 23 रन बनाए, जो पिछले 10 सालों में इतने गेंद खेलने वाले बल्लेबाजों में सबसे कम स्कोर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में रूट ने 73 गेंद पर 39 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 1 छक्का लगाया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 53. 42 का रहा।

रूट को किया गया टी20 टीम से बाहर

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में जो रूट को शामिल नहीं किया गया था। टेस्ट के कप्तान के तेजी से रन नहीं बना पाने की वजह से ही चयनकर्ताओं ने उनको टी20 टीम से बाहर रखने का फैसला लिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.