Move to Jagran APP

विशाखापत्तनम वनडे में भारत जीते या हारे, इतिहास रचा जाना तो तय ही है, जानिए कैसे?

विशाखापत्तनम में चाहे भारत जीत की पताका फहराए या फिर श्रीलंका जीते लेकिन एक बात तो तय है कि इस मैच के बाद इतिहास रचा जाना तो तय ही है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 17 Dec 2017 12:07 PM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2017 04:23 PM (IST)
विशाखापत्तनम वनडे में भारत जीते या हारे, इतिहास रचा जाना तो तय ही है, जानिए कैसे?
विशाखापत्तनम वनडे में भारत जीते या हारे, इतिहास रचा जाना तो तय ही है, जानिए कैसे?

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज़ का तीसरा और आखिरी वनडे मैच विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। तीन वनडे मुकाबलों की ये सीरीज़ फिलहाल 1-1 से बराबर है। सीरीज़ अपने नाम करने के लिए दोनों ही टीमों के लिए ये मैच जीतना बेहद अहम है। इसके साथ ही साथ इस मैच की अहमियत एक और वजह से है, वो ये कि कोई भी टीम इस मैच को जीते लेकिन इतिहास रचा जाना तो तय ही है।

loksabha election banner

भारत की जीत से बनेगा ये रिकॉर्ड

साल 2017 में भारतीय टीम अभी तक सभी फॉर्मेट में मिलाकर 12 सीरीज़ अपने नाम कर चुकी है। विशाखापत्तनम में टीम इंडिया जीत दर्ज करेगी तो ये उसकी इस साल की 13वीं सीरीज़ जीत होगी। टीम इंडिया ने अभी तक दो बार कैलेंडर वर्ष में सभी प्रारूपों को मिलाकर 12-12 सीरीज जीत दर्ज की है। भारत 2007 और 2012 में अभी तक क्रिकेट के विभिन्न प्रारूपों में 12-12 ट्रॉफियां अपने नाम कर चुका है। अब टीम इंडिया की नज़र उस कमाल को करने पर है, जो भारतीय टीम अभी तक नहीं कर पाई है।

श्रीलंका के पास भी है ऐसा करने का मौका

भारतीय टीम के पास एक रिकॉर्ड बनाने का मौका है, तो श्रीलंकाई टीम के पास वो कर दिखाने का अवसर है, जो ये टीम अपने क्रिकेट इतिहास में कभी भी नहीं कर पाई है। श्रीलंका की टीम इस सीरीज़ में एक मैच जीत चुकी है और अगर वो विशाखापत्तनम में भी जीत हासिल कर लेती है, तो ये पहला मौका होगा जब श्रीलंकाई टीम भारत में भारत को हराकर कोई द्विपक्षीय सीरीज़ जीतेगी।

तो अब ऐसे में विशाखापत्तनम में चाहे भारत जीत की पताका फहराए या फिर श्रीलंका जीते, लेकिन एक बात तो तय है कि इस मैच के बाद इतिहास तो रचा ही जाएगा ।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.