Move to Jagran APP

दिलचस्पः कोलकाता और रोहित का है कुछ खास 'किस्मत कनेक्शन'

कोलकाता का इडन गार्डन मैदान रोहित शर्मा के लिए हमेशा ही बेहद खास रहा है। इस मैदान पर रोहित शर्मा ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं। क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो, टी20 हो, वनडे हो या फिर टेस्ट क्रिकेट..इस मैदान पर हर फॉर्मेट में रोहित ने किसी न किसी

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 25 May 2015 03:43 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2015 11:48 AM (IST)
दिलचस्पः कोलकाता और रोहित का है कुछ खास 'किस्मत कनेक्शन'

नई दिल्ली, [संजय सावर्ण]। कोलकाता का इडन गार्डन मैदान रोहित शर्मा के लिए हमेशा ही बेहद खास रहा है। इस मैदान पर रोहित शर्मा ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं। क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो, टी20 हो, वनडे हो या फिर टेस्ट क्रिकेट..इस मैदान पर हर फॉर्मेट में रोहित ने किसी न किसी तरह से इतिहास रचा है। आखिर रोहित का इस मैदान के साथ क्या है किस्मत कनेक्शन, आइए जानते हैं।

loksabha election banner

2015 आइपीएल खिताब

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर इस मैदान पर दूसरी बार आइपीएल खिताब अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा ने टीम के लिए बेहतरीन योगदान दिया और अर्धशतकीय पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच भी बने। यानी रोहित कप्तान और एक खिलाड़ी के तौर पर यहां हिट रहे।

2013 आइपीएल खिताब

रोहित शर्मा की कप्तानी में वर्ष 2013 में मुंबई इंडियंस ने पहली बार कोलकाता के इडेन गार्डन पर ही आइपीएल का खिताब जीता था । इस मैच में रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर सके थे मगर वो मुंबई इंडियंस के पहले ऐसे कप्तान बने जिन्होंने टीम को ये सफलता दिलाई। उस फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 23 रनों से हराया था।

वनडे की सर्वश्रेष्ठ व एेतिहासिक पारी

कोलकाता के इडेन गार्डन पर ही रोहित शर्मा ने अपने करियर और वनडे की सर्वश्रेष्ठ व एतिहासिक पारी खेली थी। 13 नवंबर 2014 को इसी मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने 264 रनों की पारी खेली थी। ये पारी रोहित ने ऐसे समय में खेली थी जब उनकी बल्लेबाजी पर सवालिया निशान उठने लगे थे।

टेस्ट में भी ये अनोखा कनेक्शन

टी20 और वनडे क्रिकेट की सफलताओं के अलावा इस मैदान पर क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में भी रोहित इतिहास रच चुके हैं। वो कोलकाता का इडेन गार्डन ही था जहां रोहित ने अपने करियर के पहले ही टेस्ट मैच में एतिहासिक शतक जड़ दिया था। नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए उस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में रोहित ने 177 रनों की पारी खेली थी और उस मुकाबले में वो 'मैन ऑफ द मैच' भी चुने गए थे।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.