नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Duleep Trophy 2022 Final: दुलीप ट्राफी 2022 के फाइनल मैच की दूसरी पारी में वेस्ट जोन के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने अपने यश में और इजाफा कर दिया और अपनी टीम के लिए दोहरा शतक लगाया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक जयसवाल साउथ जोन के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर क्रीज पर नाबाद हैं और उनकी टीम को 300 से ज्यादा रन की बढ़त मिल चुकी है। यशस्वी के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली जबकि कप्तान अजिंक्या रहाणे दूसरी पारी में भी रन बनाने में सफल नहीं रहे। 

यशस्वी ने रचा इतिहास

यशस्वी जयसवाल ने इतिहास रच दिया और फर्स्ट क्लास फाइनल में दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। यशस्वी ने ये कमाल 20 साल 269 दिन की उम्र में किया जबकि उनसे पहले ये रिकार्ड अजीत वाडेकर के नाम पर दर्ज था। अजीत ने मुंबई के लिए साल 1962 में राजस्थान के विरुद्ध 20 साल 354 दिन की उम्र में ये कमाल किया था और अब वो दूसरे नंबर पर आ गए। यशस्वी जयसवाल ने अजीत वाडेकर का 60 साल पुराना रिकार्ड इस मैच में तोड़ दिया। 

यशस्वी ने बनाए नाबाद 209 रन

यशस्वी ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 244 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 209 रन बना लिए हैं और इसमें 3 छक्के व 23 चौके शामिल हैं। इस मैच में उन्होंने अपना शतक 119 गेंदों पर पूरा किया था। जयसवाल अपने क्रिकेट करियर का पहला दुलीप ट्राफी खेल रहे हैं और इस सीजन में उन्होंने क्वार्टर फाइनल में भी दोहरा शतक लगाया था और उसके बाद फाइनल में भी उन्होंने ये कमाल करके दिखाया। यशस्वी ने 235 गेंदों पर अपना दोहरा शतक इस मैच में पूरा किया। यशस्वी जयसवाल की इस पारी के दम पर वेस्ट जोन काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। 

वेस्ट जोन ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 376 रन बना लिए हैं और इस टीम की कुल बढ़त 319 रन की हो गई है। दूसरी पारी में वेस्ट जोन की तरफ से प्रियांक पांचाल ने 40 रन की पारी खेली जबकि कप्तान रहाणे ने 15 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए अच्छी पारी खेली और 71 रन का योगदान दिया और सरफराज खान 30 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं इस मैच की बात करें तो वेस्ट जोन ने पहली पारी में 270 रन बनाए थे और इसके जवाब में साउथ जोन ने 327 रन बनाए थे। 

घरेलू क्रिकेट में बड़े मौकों पर यशस्वी जयसवाल का प्रदर्शन

-रणजी ट्रॉफी क्वार्टर में शतक

-रणजी ट्रॉफी सेमी में शतक

-रणजी ट्रॉफी फाइनल में अर्धशतक

-दलीप ट्रॉफी क्वार्टर में दोहरा शतक

-दलीप ट्रॉफी के फाइनल में दोहरा शतक

Edited By: Sanjay Savern