Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने अपना पहला इंटरनेशनल अर्धशतक इस बल्लेबाज के बल्ले से ठोका था, बड़ी दिलचस्प है कहानी

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने एक किस्सा साझा करते हुए बताया कि रोहित शर्मा ने भारत के लिए अपना पहला अर्धशतक उनके ही बल्ले से लगाया था। रोहित ने ये कमाल 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान किया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 01:24 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 02:46 PM (IST)
रोहित शर्मा ने अपना पहला इंटरनेशनल अर्धशतक इस बल्लेबाज के बल्ले से ठोका था, बड़ी दिलचस्प है कहानी
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि, ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारत के लिए अपना पहला अर्धशतक उनके बल्ले से लगाया था। 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिनेश कार्तिक ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप के एक किस्से को सबके साथ शेयर किया जब डरबन में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एक मैच खेला गया था। इस मैच में दिनेश कार्तिक पारी के पांचवें ओवर में शॉन पोलक की गेंद पर गोल्डन डक हो गए थे। 

loksabha election banner

इसके बाद रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक से उनका बल्ला मांगा था और फिर 40 गेंदों पर नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी। रोहित शर्मा ने अपनी पारी में दो छक्के और सात चौके लगाए थे। रोहित शर्मा ने इस मैच में एम एस धौनी के साथ 85 रन की साझेदारी की थी और धौनी ने रन आउट होने से पहले इस मैच में 33 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली थी। दिनेश कार्तिक ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो में गौरव कपूर से बात करते हुए कहा कि, रोहित शर्मा का पहला अर्धशतक मेरे बल्ले से निकला था और मुझे इस बात का गर्व है। मैं जब इसी मैच में शून्य पर आउट होकर आया था तब मैंने कहा था कि, ये बल्ला किसी काम का नहीं है, लेकिन रोहित ने कहा कि, क्या ये बल्ला अच्छा नहीं है, ये मुझे दो। इसके बाद उन्होंने इसी बल्ले से शानदार पारी खेली थी। 

कार्तिक ने कहा कि, जब रोहित ने बल्ला मुझसे मांगा तो फिर मैंने उन्हें बल्ला दे दिया। हालांकि इसमें मेरे बल्ले को कोई क्रेडिट नहीं जाता है और इसका पूरा श्रेय रोहित को जाता है, लेकिन ये मेरे लिए काफी मायने रखता है। इस मैच में भारतीय टीम ने 11 ओवर में 4 विकेट पर 61 रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा की पारी के दम पर टीम का स्कोर 153 तक पहुंचा था। वहीं इसके जवाब में प्रोटियाज 20 ओवर में 9 विकट पर 119 रन ही बना पाए थे। रोहित शर्मा को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया था। उस वक्त रोहित भारत के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थे, लेकिन बाद में वो टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज बने।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.