Move to Jagran APP

KKR तो जीत गई, लेकिन कप्तान दिनेश कार्तिक ने हैदराबाद के खिलाफ बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2020 KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खराब बल्लेबाजी की और तीन गेंदों का सामना करते हुए शू्न्य पर आउट हुए। शून्य पर आउट होेने के साथ-साथ उन्होंने एक खराब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 10:39 AM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 10:45 AM (IST)
KKR तो जीत गई, लेकिन कप्तान दिनेश कार्तिक ने हैदराबाद के खिलाफ बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड
केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन अच्छा रहा और टीम को 7 विकेट से शानदार जीत भी मिली, लेकिन कप्तान दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन ने निराश किया। वो रन बनाने में तो कामयाब नहीं ही हो पाए साथ ही साथ एक शर्मनाक रिकॉर्ड जरूर बना गए। दिनेश कार्तिक इस मैच में शून्य पर आउट हुए और आइपीएल में हैदाराबाद के खिलाफ शून्य पर आउट होनेे के मामले में पहले नंबर पर आ गए। 

loksabha election banner

हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में दिनेश कार्तिक चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और राशिद खान की गेंद पर बिना खाता खोले ही LBW आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 3 गेंदों का सामना किया। आइपीएल में ये चौथा मौका था जब वो हैदाराबाद के खिलाफ शून्य पर आउट हुए साथ ही वो अब इस टीम के खिलाफ शून्य पर आउट होेने के मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड अजिंक्य रहाणे के नाम पर था जो एसआरएच के खिलाफ तीन बार डक पर आउट हो चुके हैं। 

हैदाराबाद के खिलाफ आइपीएल में सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज

दिनेश कार्तिक - 4 बार

अजिंक्य रहाणे - 3 बार

इसके अलावा दिनेश कार्तिक आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने के मामले में केदार जाधव और रोहित शर्मा की बराबरी पर आ गए हैं। केदार जाधव आइपीएल में अब तक पंजाब के खिलाफ चार बार तो वहीं रोहित शर्मा आरसीबी के खिलाफ चार बार शून्य पर अपना विकेट गंवा चुके हैं। दिनेश कार्तिक भी अब हैदाराबाद के खिलाफ चार बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने वाले खिलाड़ी

दिनेश कार्तिक - 4 बार विरुद्ध हैदराबाद

केदार जाधव - 4 बार विरुद्ध पंजाब

रोहित शर्मा - 4 बार विरुद्ध आरसीबी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.