नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड कप 2019 से पहले एक अजब फैसला लिया है। नेशनल सलेक्टर्स ने एक ऐसे खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम की कमान सौंपने का फैसला किया है, जिसने अपना आखिरी वनडे साल 2015 के वर्ल्ड कप में खेला था। दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया है। दिमुथ करुणारत्ने ही टीम को वर्ल्ड कप में लीड करते हुए नज़र आएंगे।

साल 2015 में आखिरी वनडे और फरवरी 2019 में आखिरी टेस्ट खेलने वाले दिमुथ करुणारत्ने ने केवल 17 वनडे मैच खेले हैं। इन 17 वनडे मैचों में दिमुथ करुणारत्ने ने केवल 190 रन बनाए हैं। बावजूद इसके दिमुथ करुणारत्ने को आइसीसी के सबसे बड़े टूर्नामेंट की कमान सौंपी गई है। आपको बता दें, दिमुथ करुणारत्ने श्रीलंकाई टीम के टेस्ट कैप्टन हैं। टेस्ट मैचों में उनका बल्ला भी खूब चलता है लेकिन, वनडे फॉर्मेट का उनको अनुभव नाम मात्र है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, श्रीलंकाई टीम फिलहाल क्रिकेट के सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। कोई ना कोई खिलाड़ी किसी ना किसी विवाद में फंसा रहता है। यहां तक कि तमाम खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं और जो अच्छे खिलाड़ी हैं वो फॉर्म या किसी दूसरी वजह से टीम से बाहर हैं। इतना ही नहींं, दिमुथ करुणारत्ने भी शराब पीकर एक कार में टक्कर मारने को लेकर अरेस्ट भी किए जा चुके हैं। अब देखना ये है कि दिमुथ करुणारत्ने की अगुवाई में श्रीलंकाई टीम किस तरह का प्रदर्शन क्रिकेट के महाकुंभ यानी वर्ल्ड कप में करेगी।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप