नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड साची मारवाह के साथ शादी रचाई। नीतीश आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हैं और उनकी शादी में टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक भी शामिल हुए। इसके अलावा कई और भी क्रिकेटर्स उनकी शादी में शामिल हुए। नीतीश राणा ने आइपीएल के जरिए अपनी खूब पहचान बनाई है और वो एक आक्रमक बल्लेबाज के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। 

नीतीश राणा को केकेआर ने ट्वीट कर उन्हें शादी की शुभकामनाएं दी। दिल्ली के बल्लेबाज उनमुक्त चंद ने भी उनकी शादी की तस्वीरें सोशल साइट पर पोस्ट की। उनमुक्त भी दिल्ली के लिए खेलते हैं और दोनों अच्छे दोस्त हैं। 25 वर्ष के नीतीश राणा आइपीएल में कोलकाता के अलावा मुंबई के लिए भी खेल चुके हैं। नीतीश ने अपने करियर में अब तक कुल 30 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 41.04 की औसत से 1765 रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम पर चार शतक भी शामिल है। 

वहीं लिस्ट ए एक मैचों की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 39 मैचों में 38.58 की औसत से 1106 रन बनाए हैं। लिस्ट ए मैचों में नीतीश ने एक शतक और आठ अर्धशतक लगाए हैं। उनके टी 20 करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 62 मैचों में 27.31 की औसत से 1393 रन बनाए हैं। इतने ही मैचों में उनके नाम पर कुल आठ विकेट भी है। टी 20 मैचों में उनके नाम पर एक भी शतक नहीं है लेकिन उन्होंने आठ अर्धशतक लगाए हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उनका स्ट्राइक रेट 135.63 का है। नीतीश राणा को अब अपने जीवन में नई पारी की शुरुआत के लिए ढ़ेरों शुभकामनाएं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप