Move to Jagran APP

दीपक चाहर ने T20 क्रिकेट में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कैरेबियाई बल्लेबाजों ने जमकर कर दी पिटाई

Ind vs WI दीपक चाहर की वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने जमकर पिटाई कर डाली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 09:21 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 09:21 PM (IST)
दीपक चाहर ने T20 क्रिकेट में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कैरेबियाई बल्लेबाजों ने जमकर कर दी पिटाई
दीपक चाहर ने T20 क्रिकेट में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कैरेबियाई बल्लेबाजों ने जमकर कर दी पिटाई

 नई दिल्ली, जेएनएन। हैदराबाद में पहले टी 20 मैच में भारतीय गेंदबाजों का वो कमाल नहीं दिख पाया जिसके लिए वो जाने जाते हैं। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाए और 20 ओवर में 207 रन ठोक डाले। इस मैच में लगभग सभी भारतीय गेंदबाजों की पिटाई हुई, लेकिन इसमें से दीपक चाहर को कुछ ज्यादा ही निशाना बनाया वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने। दीपक ने इस मैच में जमकर रन लुटाए और अपने टी 20 करियर के किसी भी मैच में सबसे ज्यादा रन देने का शर्मनाक रिकॉर्ड बना डाला। 

loksabha election banner

दीपक चाहर का शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत की तरफ से टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड जोगिंदर शर्मा के नाम पर है। उन्होंने साल 2007 में एक मैच में 57 रन दिए थे। हैदराबाद में दीपक चाहर जोगिंदर से थोड़े ही पीछे रहे और वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 56 रन दिए। अब भारत की तरफ से किसी भी टी 20 मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में दीपक चाहर दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वैसे दीपक ने अपने टी 20 करियर के कि एक मैच में सबसे ज्यादा रन जरूर दिए। वहीं भारत की तरफ से एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में तीसरे स्थान पर मो. सिराज हैं। सिराज ने साल 2017 में एक मैच में 53 रन दिए थे। 

Most Runs Conceded by Indian Pace Bowler In T20I

-Joginder Sharma - 57 (2007)

-Deepak Chahar - 56 (Today)

-Mohammed Siraj - 53 (2017)

दीपक चाहर की गेंदबाजी

दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछली सीरीज में एक मैच में 7 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे और रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज के पहले ही मैच में उनकी जमकर कुटाई हो गई। दीपक ने चार ओवर में 56 रन देकर एक सफलता हासिल की। उन्होंने 14 की  औसत से रन लुटाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.