Move to Jagran APP

दीपक चहर ने वेस्टइंडीज पर बरपाया कहर और रच दिया एक नया इतिहास, एक साल बाद मिला मौका

India vs West Indies दीपक चहर ने अपने करियर के दूसरे टी 20 मैच में ही इस प्रदर्शन के जरिए एक नया इतिहास रच दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 11:31 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 12:19 AM (IST)
दीपक चहर ने वेस्टइंडीज पर बरपाया कहर और रच दिया एक नया इतिहास, एक साल बाद मिला मौका
दीपक चहर ने वेस्टइंडीज पर बरपाया कहर और रच दिया एक नया इतिहास, एक साल बाद मिला मौका

 नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies: भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में दीपक चहर (Deepak Chahar) को अंतिम ग्यारह में मौका दिया और इस गेंदबाज ने अपने कप्तान व टीम को निराश नहीं किया। दीपक ने ना सिर्फ टीम इंडिया को इस मैच में बेहतरीन शुरुआत दिलाई बल्कि अपने टी 20 अंतरराष्ट्रीय करियर का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक नया इतिहास भी रच दिया। 

loksabha election banner

दीपक चहर ने रचा इतिहास

दीपक चहर ने अपने करियर के दूसरे ही टी 20 मैच में इतिहास रच दिया। वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की तरफ से सबसे बेस्ट प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। दीपक ने इस मामले में कुलदीप यादव को पीछे छोड़ दिया। कुलदीप ने पिछले वर्ष कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 रन देकर तीन विकेट लिए थे। अब दीपक ने इस टीम के खिलाफ चार रन देकर तीन विकेट लिए और एक नया इतिहास रच दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ ये दीपक का पहला मैच था। 

Best figures for India vs WI (T20I)

-3/4 Deepak Chahar Providence 2019 *

-3/13 Kuldeep Kolkata 2018

-3/17 N Saini Lauderhill 2019

-3/24 A Mishra Lauderhill 2016

वेस्टइंडीज के खिलाफ दीपक चहर का कहर

कैरेबियाई टीम पर दीपक चहर ने अपनी गेंदबाजी से कहर बनकर टूट पड़े। विराट कोहली ने उन्हें जैसे ही पहला ओवर दिया उन्होंने ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन को दो रन के स्कोर पर नवदीप सैनी के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद उन्होंने अपने स्पेल के दूसरे ओवर में दो विकेट लिए। पहले उन्होंने हेटमायर को एक रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया और फिर इविन लुईस को 10 रन पर आउट कर कैरेबियाई टीम को बैकफुट पर ला दिया। 

दीपक चहर का टी 20 करियर, एक साल बाद मिला मौका

दीपक चहर ने भारत के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टी 20 मुकाबला 8 जुलाई 2018 को ब्रिस्टल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में उन्होंने 43 रन देकर एक विकेट लिए थे। इस मैच के बाद उन्होंने अपना दूसरा टी 20 मैच खेलने के लिए एक वर्ष का लंबा इंतजार करना पड़ा। पर जैसे ही उन्हें मौका मिला उन्होंने कहर बरपा दिया। दीपक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में तीन ओवर में चार रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने एक ओवर मेडन फेंका और उनका इकॉनामी रेट 1.33 का रहा। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.