Move to Jagran APP

IPL 2020: रिद्धिमान साहा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दिखाया दम, शतक लगाने से चूके

SRH vs DC IPL 2020 रिद्धिमान साहा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार पारी खेली लेकिन शतक के करीब आकर उसे पूरा करने से चूक गए। उन्होंने पहले विकेट के लिए डेविड वार्नर के साथ मिलकर टीम के लिए शतकीय साझेदारी भी की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 08:53 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 09:09 PM (IST)
IPL 2020: रिद्धिमान साहा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दिखाया दम, शतक लगाने से चूके
सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आइपीएल के 13वें सीजन के 47वें मैच में सनराइजर्स हैदाराबाद के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन वो शतक लगाने से चूक गए। अगर वो शतक लगा देते तो ये आइपीएल में उनका दूसरा शतक होगा, पर 13 रन पहले ही वो आउट हो गए। साहा ने 45 गेंदों पर 12 चौके व 2 छक्कों की मदद से 87 रन की बेहतरीन पारी खेली और 193.33 की स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए। वो एनरिच नॉर्त्जे की गेंद पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट हुए। 

loksabha election banner

आइपीएल में ये साहा का 7वां अर्धशतक था और हैदराबाद की तरफ से दिल्ली के खिलाफ उन्होंने चौथा बड़ा स्कोर बनाया। हैदराबाद की तरफ से दिल्ली के खिलाफ आइपीएल में सबसे ज्यादा बन बनाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम पर है तो वहीं केन विलियमसन दूसरे स्थान पर हैं। आरोन फिंच तीसरे नंबर पर हैं तो वहीं साहा चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

हैदराबाद की तरफ से आइपीेएल में दिल्ली के खिलाफ बेस्ट स्कोर बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज-

शिखर धवन - 92*

केन विलिययमसन - 89

आरोन फिंच - 88*

रिद्धिमान साहा - 87 

केन विलियमसन - 83*

रिद्धिमान साहा ने इस मैच में पहले विकेट के लिए डेविड वार्नर के साथ मिलकर 107 रन की शतकीय साझेदारी कर डाली और टीम को ठोस शुरुआत दी। वार्नर ने 66 रन का योगदान दिया और वो आर अश्विन की गेंद पर अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट हुए। फिर साहा ने मनीष पांडे के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 63 रन की अर्धशतकीय साझेदारी कर डाली। इसके बाद साहा भी आउट हो गए। 

साहा के आउट होने के बाद मनीष पांडे ने केन विलियमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 20 ओवर में 2 विकेट पर 219 तक पहुंचा दिया। मनीष पांडे ने नाबाद 44 रन की पारी खेली जबकि केन 11 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। हैदराबाद ने दिल्ली के खिलाफ आइपीएल में दूसरा बड़ा स्कोर बनाया। 

दिल्ली के खिलाफ आइपीएल में तीन सबसे बड़े स्कोर-

CSK - 222/5 (2012)

SRH - 219/2 (2020)

MI - 218/7 (2010)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.