नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 में शनिवार को दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हरा दिया। मैच के दौरान रविंद्र जडेजा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी। बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने इस ओवर में 22 रन दिए। इसके साथ ही उनका नाम आइपीएल में लक्ष्य का बचाव करते हुए 20 वें ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाजों की सूची में दर्ज हो गया। 

जडेजा के इस ओवर की पहली गेंद वाइड रही। अगली गेंद पर धवन (नाबाद 101) ने एक रन लेकर अक्षर पटेल को स्ट्राइक दिया। इसके बाद बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने दो गेंदों पर दो छक्के जड़े। अगली गेंद पर उन्होंने दो रन लिया। दिल्ली को जीत के लिए एक गेंद पर एक रन दरकार थी। फिर आखिरी गेंद पर अक्षर ने छक्का लगा दिया। इस तरह से ओवर में 22 रन बने।   

आइपीएल में लक्ष्य का बचाव करते हुए 20 वें ओवर में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में रवींद्र जडेजा सातवें स्थान पर हैं। इस सूची में पहले स्थान पर मशरफे मुर्तजा है। उन्होंने साल 2009 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए दिल्ली के खिलाफ 26 रन दिए थे। सूची में दूसरे स्थान पर आशीष नेहरा का नाम है। साल 2012 में पुणे वॉरियर्स की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 24 रन दिया। 

तीसरे नंबर पर तेज गेंदबाज उमेश यादव हैं। उन्होंने साल 2019 में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए चेन्नई के खिलाफ 24 रन दिए। चौथे स्थान पर लक्ष्मिपति बालाजी हैं। उन्होंने कोलकाता की ओर खेलते हुए साल 2011 में मुंबई के खिलाफ 23 रन दिए। अक्षर पटेल इस सूची में पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की तरफ से खेलते हुए साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स (RPS) के खिलाफ 23 रन दिए। छठे नंबर पर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा हैं। उन्होंने साल 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर खेलते हुए पंजाब के खिलाफ 22 रन दिए। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस