Move to Jagran APP

IPL 2020: दिल्ली के खिलाफ आखिरी ओवर में 17 रन नहीं बचाए पाए जडेजा, नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

आइपीएल 2020 में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हरा दिया। इस दौरान चेन्नई के स्पिनर रवींद्र जडेजा के नाम आइपीएल में लक्ष्य का बचाव करते हुए 20 वें ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाजों की सूची में दर्ज हो गया।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 02:33 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 02:33 PM (IST)
IPL 2020: दिल्ली के खिलाफ आखिरी ओवर में 17 रन नहीं बचाए पाए जडेजा, नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
चेन्नई सुपरकिंग्स के स्पिनर रविंद्र जडेजा। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 में शनिवार को दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हरा दिया। मैच के दौरान रविंद्र जडेजा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी। बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने इस ओवर में 22 रन दिए। इसके साथ ही उनका नाम आइपीएल में लक्ष्य का बचाव करते हुए 20 वें ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाजों की सूची में दर्ज हो गया। 

loksabha election banner

जडेजा के इस ओवर की पहली गेंद वाइड रही। अगली गेंद पर धवन (नाबाद 101) ने एक रन लेकर अक्षर पटेल को स्ट्राइक दिया। इसके बाद बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने दो गेंदों पर दो छक्के जड़े। अगली गेंद पर उन्होंने दो रन लिया। दिल्ली को जीत के लिए एक गेंद पर एक रन दरकार थी। फिर आखिरी गेंद पर अक्षर ने छक्का लगा दिया। इस तरह से ओवर में 22 रन बने।   

आइपीएल में लक्ष्य का बचाव करते हुए 20 वें ओवर में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में रवींद्र जडेजा सातवें स्थान पर हैं। इस सूची में पहले स्थान पर मशरफे मुर्तजा है। उन्होंने साल 2009 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए दिल्ली के खिलाफ 26 रन दिए थे। सूची में दूसरे स्थान पर आशीष नेहरा का नाम है। साल 2012 में पुणे वॉरियर्स की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 24 रन दिया। 

तीसरे नंबर पर तेज गेंदबाज उमेश यादव हैं। उन्होंने साल 2019 में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए चेन्नई के खिलाफ 24 रन दिए। चौथे स्थान पर लक्ष्मिपति बालाजी हैं। उन्होंने कोलकाता की ओर खेलते हुए साल 2011 में मुंबई के खिलाफ 23 रन दिए। अक्षर पटेल इस सूची में पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की तरफ से खेलते हुए साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स (RPS) के खिलाफ 23 रन दिए। छठे नंबर पर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा हैं। उन्होंने साल 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर खेलते हुए पंजाब के खिलाफ 22 रन दिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.