Move to Jagran APP

'तिहरा शतक' जड़ वार्नर ने रचा इतिहास, अब टूटेगा ब्रायन लारा के 400 रन का रिकॉर्ड!

पिंक बॉल टेस्ट में वार्नर के नाम अब सबसे बड़ा स्कोर हो गया है और ऐसा लग रहा है कि वह टेस्ट में सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैँ।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 12:41 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 12:41 PM (IST)
'तिहरा शतक' जड़ वार्नर ने रचा इतिहास, अब टूटेगा ब्रायन लारा के 400 रन का रिकॉर्ड!
'तिहरा शतक' जड़ वार्नर ने रचा इतिहास, अब टूटेगा ब्रायन लारा के 400 रन का रिकॉर्ड!

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविर वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए तिहरा शतक जमाया। वार्नर नाइट टेस्ट मैच में ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। पिंक बॉल टेस्ट में वार्नर के नाम अब सबसे बड़ा स्कोर हो गया है और ऐसा लग रहा है कि वह टेस्ट में सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैँ।

loksabha election banner

पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में दोहरा शतक जमाने के चूके वार्नर ने दूसरे मैच में कमाल की बल्लेबाजी की है। उन्होंने पहले अपना दोहरा शतक पूरा किया और इसके बाद तिहरा शतक जमाते हुए इतिहास रच दिया। वार्नर ने पहले दिन 156 गेंद पर अपना शतक बनाया था। दूसरे दिन उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए महज 260 गेंद पर दोहरा शतक बना डाला और फिर 389 गेंद पर तिहरा शतक भी पूरा कर लिया।

वार्नर के नाम डे नाइट टेस्ट का सबसे बड़ा स्कोर

डे नाइट टेस्ट में तिहरा शतक बनाने वाले डेविड वार्नर दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं। पाकिस्तान के अजहर अली ने साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐसा किया था। अजहर ने इस मैच में 302 रन बनाए थे और वार्नर ने इस मामले में उनको पीछे कर दिया है। वार्नर ने 303 रन बनाने के साथ ही डे नाइट टेस्ट में सबसे बड़ा स्कोर अपने नाम कर लिया।

टूट सकता है ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

अब डेविड वार्नर के पास टेस्ट क्रिकेट के सबसे बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका है। वार्नर ने दूसरे दिन तेजी से रन बनाते हुए स्कोर तो पलक झपकते ही 300 रन तक पहुंचा दिया। अब उनके पास वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा के 400 रन के स्कोर को पार करने का भी मौका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.