Move to Jagran APP

डेविड वार्नर दो बार दोनों पारियों में टेस्ट में डक पर आउट होने वाले पहले आस्ट्रेलियाई ओपनर बने

David Warner out on zero against England in both innings in Ashes 2021-22 एशेज टेस्ट सीरीज के इस सीजन के पांचवें मैच की दोनों पारियों मे डेविड वार्नर का बल्ला नहीं चला और उन्होंने अपना विकेट डक पर गंवा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 05:08 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 05:08 PM (IST)
डेविड वार्नर दो बार दोनों पारियों में टेस्ट में डक पर आउट होने वाले पहले आस्ट्रेलियाई ओपनर बने
आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ashes test series 2021-22: एशेज टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड के खिलाफ आस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर का बल्ला खामोश रहा। इस मैच की दोनों पारियों में वार्नर खाता तक नहीं खोल पाए और डक पर आउट हुए। टेस्ट क्रिकेट में ये पहला मौका नहीं था जब वार्नर किसी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए हैं। इससे पहले भी उनके साथ ऐसा हो चुका है साथ ही वो आस्ट्रेलिया के पहले ओपनर बल्लेबाज बने जो टेस्ट क्रिकेट में दो बाद दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए। 

loksabha election banner

दो बार टेस्ट की दोनों पारियों में डक पर आउट होने वाले पहले ओपनर बल्लेबाज बने डेविड वार्नर

Test Openers to get a Pair in Tests twice: एशेज 2021-22 के पांचवें मैच में डेविड वार्नर पहली पारी में 22 गेंदों का सामना करते हुए शून्य पर आउट हुए। पहली पारी में उन्हें ओली राबिन्सन ने जैक क्राउली के हाथों कैच आउट करवा दिया। वहीं इसी मैच की दूसरी पारी में वो 2 गेंद का सामना करते हुए जीरो पर आउट हो गए। इस पारी में वो स्टुअर्ट ब्राड की गेंद पर ओली पोप के हाथों लपके गए। 

वार्नर इससे पहले भी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शून्य पर अपना विकेट गंवा चुके हैं। साल 2019 में इंग्लैंड दौरे पर मैनचेस्टर टेस्ट मैच में वो दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए थे। अब डेविड वार्नर आस्ट्रेलिया के पहले ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं जो दो बार दो टेस्ट मैचों की दोनों पारियों में जीरो पर आउट हुए हैं। आस्ट्रेलिया के किसी अन्य ओपनर के साथ ऐसा अब तक नहीं हुआ था। वैसे टेस्ट क्रिकेट में दो बार दोनों पारियों में शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं है। 

टेस्ट क्रिकेट में दो बार दोनों पारियों में शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज- 

-डेविड वार्नर

-क्रिस गेल

-ग्रांट फ्लावर

-हर्शल गिब्स

-लुई टेंक्रेड

-माइक आथर्टन

-मारवन अट्टापट्टू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.