Move to Jagran APP

डेविड वार्नर हैं IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज, दूसरे नंबर पर क्रिस गेल

IPL 2020 डेविड वार्नर आइपीएल में विदेशी बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 06:36 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 08:55 PM (IST)
डेविड वार्नर हैं IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज, दूसरे नंबर पर क्रिस गेल
डेविड वार्नर हैं IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज, दूसरे नंबर पर क्रिस गेल

नई दिल्ली, जेएनएन। डेविड वार्नर क्रिकेट जगत का वो नाम हैं जिनका जिक्र होते ही विरोधी टीम के गेंदबाज खौफ में तो जरूर आ जाते हैं। अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर वार्नर कितने घातक बल्लेबाज हैं ये उनके आंकड़े साफ तौर पर जाहिर करते हैं। आइपीएल 13 की बिसात बिछ चुकी है और इसे शुरू होने में कुछ वक्त ही बचा है। 29 मार्च से आइपीएल की शुरुआत हो जाएगी और उसके बाद सबकी निगाहें डेविड वार्नर जैसे बल्लेबाजों पर होगी जो जमकर रन बनाने के लिए मशहूर हैं।

loksabha election banner

वैसे तो इस लीग में एक से बढ़कर एक विदेशी दिग्गज हिस्सा लेंगे, लेकिन वार्नर पर सबकी निगाहें रहने वाली हैं क्योंकि इनका बल्लेबाजी रिकॉर्ड है ही इतना शानदार कि उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। सनराइजर्ड हैदराबाद के लिए खेलने वाले वार्नर जरूर एक बार फिर से अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट फैंस का मनोरंजन करना चाहेंगे। 

आइपीएल में विदेशी बल्लेबाज के तौर पर वार्नर के नाम पर सबसे ज्यादा रन

डेविड वार्नर आइपीएल में कितने सफल बल्लेबाज हैं वो उनके आंकड़े साफ तौर पर बताते हैं। वार्नर इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज हैं। ये आंकड़ा कुछ और हो सकता था अगर वो साल 2018 में आइपीएल से बाहर नहीं होते। गेंद से छेड़छाड़ मामले में बैन की वजह से वो इस साल आइपीएल में नहीं खेल पाए थे, लेकिन अगले ही साल यानी 2019 में वापसी करते ही उन्होंने दिखा दिया कि वो किस स्तर के बल्लेबाज हैं और जमकर अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए रन बनाए थे। 

वार्नर ने आइपीएल में अब तक इस लीग में कुल 126 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 43.17 की औसत से कुल 4706 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 126 रन है और उनके नाम पर कुल चार शतक दर्ज हैं। विदेशी बल्लेबाज के तौर पर वो इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं जबकि उनसे बाद क्रिस गेल का नाम है जिन्होंने 125 मैचों में अब तक 4484 रन बनाए हैं। 

वैसे आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर विराट कोहली हैं जिन्होंने 177 मैचों में 5412 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं जिन्होंने 193 मैचों में 5368 रन बनाए हैं। तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा हैं जिनके नाम पर 188 मैचों में 4898 रन हैं जबकि चौथे नंबर पर मौजूद डेविड वार्नर ने 126 मैचों में 4706 रन बनाए हैं। पांचवें नंबर पर शिखर धवन हैं जिन्होंने 126 मैचों में 4706 रन बनाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.