Move to Jagran APP

देखें, सिर्फ 35 गेंदों पर शतक ठोक दिया इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने, दुनिया में निकला सबसे आगे

मिलर ने पहले 50 रन 23 गेंदों पर बनाए। इसके बाद उन्होंने अगला पचासा 12 गेंदों पर पूरा किया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 30 Oct 2017 02:08 PM (IST)Updated: Mon, 30 Oct 2017 06:18 PM (IST)
देखें, सिर्फ 35 गेंदों पर शतक ठोक दिया इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने, दुनिया में निकला सबसे आगे
देखें, सिर्फ 35 गेंदों पर शतक ठोक दिया इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने, दुनिया में निकला सबसे आगे

पोटचेफ्सट्रम, एएफपी। बांग्लादेश और द. अफ्रीका के बीच गई टी-20 सीरीज़ में डेविड मिलर ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को बांग्लादेश को दूसरे टी-20 में 83 रन से शिकस्त देकर तीनों प्रारूपों में क्वीन स्वीप किया। मिलर ने 35 गेंदों पर शतक जड़ा, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट पर 224 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 18.3 ओवर में 141 रन पर ढेर हो गई।

loksabha election banner

मिलर ने तोड़ा लेवी का रिकॉर्ड

द. अफ्रीका के धुआंधार बल्लेबाज़ डेविड मिलर ने 36 गेंदों में 07 चौकों और 9 छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। उन्होंने हमवतन रिचर्ड लेवी का 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 45 गेंदों में लगाए गए शतक का रिकॉर्ड तोड़ा।

23 गेंदों पर पचास

मिलर ने पहले 50 रन 23 गेंदों पर बनाए। इसके बाद उन्होंने अगला पचासा 12 गेंदों पर पूरा किया। उन्होंने मुहम्मद सैफुद्दीन के एक ओवर में जो की पारी का 19वां ओवर भी रहा उसमे पहली पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाए, लेकिन आखिरी गेंद पर एक रन लेने से वह युवराज सिंह की बराबरी करने से चूक गए।

(देखिए मिलर की इस धमाकेदार पारी का वीडियो)

(वीडियो साभार- यू ट्यूब)

मिलर ने दो बार किया ये कमाल 

डेविड मिलर क्रिकेट के छोटे प्रारूप में 40 से कम गेंदों पर दो सैकड़े लगाने वाले बल्लेबाज़ बन गए। इससे पहले वह आइपीएल में 38 गेंदों पर शतक जड़ चुके हैं।

ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज़ बने मिलर

अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच के एक ओवर में पांच छक्के लगाने वाले डेविड मिलर दूसरे बल्लेबाज़ बन गए। उनसे पहले वेस्टइंडीज के इविन लुइस ऐसा कर चुके हैं।

मिलर इन्हें पीछे छोड़ने में रहे नाकाम

मिलर का यह शतक टी-20 क्रिकेट का तीसरा सबसे तेज़ शतक है। लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टी-20 क्रिकेट का ये सबसे तेज़ शतक है। क्योंकि वेस्टइंडीज़ के दिग्गज बल्लेबाज़ क्रिस ने 2013 में आइपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए 30 गेंदों पर सैकड़ा ठोक दिया था, जबकि एंड्रयू साइमंड्स ने 2004 में केंट के लिए 34 गेंदों पर शतक पूरा किया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.