Move to Jagran APP

इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, बीबीएल में भी नहीं खेलेंगे

डेविड हसी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने ये फैसला बिग बैश लीग के सेमीफाइनल में अपनी टीम मेलबर्न स्टार्स के हारने के बाद लिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 26 Jan 2017 03:05 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2017 04:10 PM (IST)
इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, बीबीएल में भी नहीं खेलेंगे
इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, बीबीएल में भी नहीं खेलेंगे

मेलबर्न, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी डेविड हसी ने बिग बैश लीग (बीबीएल) के सेमीफाइनल में अपनी टीम मेलबर्न स्टार्स के हारने के बाद क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। डेविड ने यह फैसला बुधवार को पर्थ स्कॉचर्स के खिलाफ मिली हार के हार के बाद लिया है। डेविड हसी 2015 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके थे। हालांकि उन्होंने बीबीएल में खेलना जारी रखा था, लेकिन अब उन्होंने बिग बैश लीग को भी अलविदा कहने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट के मुताबिक, 39 वर्षीय खिलाड़ी मंगलवार को पर्थ स्कॉचर्स के खिलाफ मिली हार के बाद अपने भविष्य को लेकर अनिश्चित थे। उन्होंने इसे बुरा और भावुक पल बताया है। साथ ही कहा है कि इंतजार कीजिए और देखिए।

लेकिन बुधवार को हसी ने ट्वीटर पर लिखा है कि वह अपनी कप्तानी में स्टार्स को एक बार फाइनल और एक बार सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद संन्यास ले रहे हैं। वेबसाइट ने हसी के हवाले से लिखा है, ‘मैंने खिलाड़ियों से पिछली रात बात की। मुझे नहीं लगता कि मैं मुझे दोबारा कोशिश करना चाहिए’।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले बुधवार को ही केविन पीटरसन ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा था कि हसी ने संन्यास लेने के फैसला कर लिया है। पीटरसन ने हसी के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा है, 'यह विशेष डेविड हसी के लिए जो तस्वीर में हैं। मैं खुश हूं कि मैं आपके आखिरी मैच में खेल सका'।

हसी 2011 बीबीएल की शुरुआत से ही स्टार्स के साथ हैं। उन्होंने बीबीएल के छह संस्करणों में 48 मैचों में 26.71 की औसत से 855 रन बनाए हैं। हसी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से अप्रैल 2015 में ही संन्यास ले लिया था। उन्होंने 108 अंतर्राष्ट्रीय मैच भी खेले हैं जिसमें से 69 एकदिवसीय और 39 टी-20 मैच शामिल हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.