नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Sri Lanka t20 series 2019: पाकिस्तान ने अपने घर में कई मुसीबतों के बाद एक सफल क्रिकेट सीरीज का आयोजन किया। श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की टीम ने तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेली। इस सीरीज की सबसे खास बात ये रही कि ये बिना किसी विवाद के खत्म हुआ। हालांकि इस दोनों सीरीज का रिजल्ट पाकिस्तान की टीम के लिए मिला-जुला रहा। एक तरफ जहां वनडे सीरीज में पाकिस्तान को जीत मिली तो दूसरी तरफ टी20 सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा। वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 2-0 से हराया तो टी20 सीरीज में श्रीलंका ने पटलवार किया और 3-0 से उनका सफाया कर दिया। 

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली जीत के बाद श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) के नाम पर एक कमाल का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। पाकिस्तान को लगातार तीनों टी20 मैच में हराकर दासुन शनाका ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान MS Dhoni और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली। शनाका पाकिस्तान के खिलाफ बतौर कप्तान अपने शुरुआती तीन मैच जीतने वाले दुनिया के तीसरे कप्तान बन गए। उनसे पहले MS Dhoni और माइकल क्लार्क ने भी कप्तान के तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ अपने शुरुआती तीन मुकाबले जीते थे। 

श्रीलंका की ये कामयाबी इस वजह से खास बन गई क्योंकि पाकिस्तान की टीम टी20 रैंकिंग में दुनिया की पहले नंबर की टीम है साथ ही श्रीलंका की रैंकिंग आठवीं है। दासुन शनाका को पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका की टी20 टीम की कप्तान बनाया गया था क्योंकि टीम के नियमित कप्तान लसिथ मलिंगा ने पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए मना कर दिया था। शनाका की कप्तानी में श्रीलंका ने पाकिस्तान को पहले टी20 मैच में 64 रन से, दूसरे टी20 मैच में 35 रन से जबकि तीसरे टी20 मुकाबले में 13 रन से हराया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप