नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा के भतीजे और चैंपियन डवेन ब्रावो के चचेरे भाई डेरेन ब्रावो ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में एक ऐसी पारी खेली खेली, जिसे फैंस लंबे समय तक नहीं भूल पाएंगे।

सीपीएल 2018 के 9वें मैच में सेंट लुसिया के खिलाफ उन्होंने केवल 36 गेंद पर 94 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 10 आसमानी छक्के लगाए। ब्रावो की ये पारी इसलिए भी खास है क्योंकि उनकी टीम त्रिबागो नाइट राइडर्स 213 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही थी और एक वक्त उसने 71 रन पर ही 3 विकेट खो दिए थे।

इसके बाद ब्रावो ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैडन मैकलम के साथ मिलकर ना केवल तूफानी साझेदारी की बल्कि अपनी टीम को एक हारा हुआ मैच भी जिताया। ब्रावो ने इस मैच के एक ओवर में सेंट लुसिया के कप्तान केरोन पोलार्ड के एक ओवर में 32 रन ठोक दिए।

इस ओवर की पहली चार गेंद पर उन्होंने 4 छक्के लगाए, उसके बाद 5वीं गेंद पर भी उन्होंने बड़े शॉट की कोशिश की लेकिन सही टाइमिंग की वजह से वह सफल नहीं हो सके और इस गेंद पर 2 रन बने। वहीं इसके बाद आखिरी गेंद पर भी इस बल्लेबाज ने छक्का लगाया। इस तरह उन्होंने 32 रन बना लिए।

यहीं से मैच का नक्शा पलट गया और सेंट लुसिया के हाथ से मैच छूटने लगा। ब्रावो ने मैकलम के साथ मिलकर 137 रन की साझेदारी की। मैकलम ने भी 42 गेंद पर 68 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 6 छक्के लगाए।

इससे पहले सेंट लुसिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 212 रन बनाए। सेंट लुसिया की तरफ से डेविड वॉर्नर 55 गेंद पर 72 रन की पारी खेली। वॉर्नर ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए। वही पोलार्ड ने भी एक यादगार पारी खेली। उन्होंने 23 गेंद पर 65 रन की तूफानी पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 1 चौका और 7 छक्के लगाए। पोलार्ड ने इस पारी में 282 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma