नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच ट्राईसीरीज़ के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। एरॉन फिंच के इस फैसले को सही साबित किया ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज़ डार्सी शॉर्ट ने। शॉर्ट ने इस मुकाबले में ताबड़तोड़ पारी खेली। शॉर्ट की पारी की वजह से ही कंगारू निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 188 रन बना सके।

शॉर्ट ने खेली शानदार पारी

शॉर्ट ने पाकिस्तान के खिलाफ दमदार पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने 53 गेंदों में 76 रन का पारी खेली। ये शॉर्ट का टी-20 में तीसरा अर्धशतक रहा। इस इंनिग में उन्होंने 143.39 के शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 7 चौके और चार छक्के भी जड़े। शॉर्ट ने फिंच के साथ मिलकर ओपनिंग करते हुए 9.4 ओवर में ही 95 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए थे। लेकिन तभी फिंच 47 रन बनाकर आउट हो गए।

शॉर्ट ने की इस स्कोर की बराबरी

डार्सी शॉर्ट ने इस मैच में 76 रन बनाए और फिर वो शाहिन अफरीदी की गेंद पर साहिबज़ादा फरहान को कैच थमा बैठे। लेकिन आउट होने से पहले शॉर्ट ने टी-20 इंटरनेशनल में अपने सर्वाधिक स्कोर की बराबरी कर ली। इससे पहले भी शॉर्ट का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 76 रन ही था, जो उन्होंने इसी साल फरवरी में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बनाया था। 

शॉर्ट ने तोड़ा था गैरी का जबड़ा

अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर शॉर्ट ने टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन का शॉट मारकर जबड़ा तोड़ दिया था। कर्स्टन बिग बैश लीग में होबार्ट हरीकेंस की टीम की कोचिंग कर रहे थे। शॉर्ट भी होबार्ट हरिकेंस की टीम के ओपनर बल्लेबाज़ थे और प्रैक्टिस सेशन के दौरान शॉर्ट ने एक जबरदस्त शॉट खेला, जो सीधे कर्स्टन के मुंह पर जा लगा और इसकी वजह से उनके जबड़े के साथ-साथ उनका एक दांत भी टूट गया।

डार्सी शॉर्ट का शॉट इतना जबरदस्त था कि गैरी को गेंद की लाइन से खुद को अलग करने का मौका ही नहीं मिला और गेंद सीधे उनके जबड़े में जा लगी। इस घटना के घटित होने के तुंरत बाद ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया था।

NOT IDEAL... Wishing @GK_CA a speedy recovery 🙏🏻 - it was always just a matter of time as us Coaches are always in the ‘firing’ line - excuse the pun - Get Well Soon Gazza!... @HurricanesBBL @BBL https://t.co/nyLTP4AXmi

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

फीफा के शेड्यूल के लिए यहां क्लिक करें

आइपीएल से पहले खो दिया था पासपोर्ट

डार्सी शॉर्ट ने इस बार आइपीएल का अपना पहला सीजन खेला था। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 4 करोड़ में खरीदा था। लेकिन जब वो आइपीएल खेलने के लिए भापत आ रहे थे, तो उससे टीक पहले शॉर्ट का पासपोर्ट कहीं गुम हो गया था, जिसकी वजह से वो एक सप्ताह की देरी से अपनी टीम के साथ जुड़े थे।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By Pradeep Sehgal