नई दिल्ली जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलते हुए मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस बेहतरीन खेल के दम पर ही ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टी20 टीम में वरुण का चयन किया गया है। इस गेंदबाज ने सीजन में लगातार दूसरी बार दिग्गज बल्लेबाज और दुनिया के बेहतरीन फिनिशर में गिने जाने वाले महेंद्र सिंह धौनी को क्लीन बोल्ड किया।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धौनी ने कोलकाता के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। नितीश राणा के अर्धशतक के दम पर टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने आखिरी ओवर में रवींद्र जडेजा के छक्के के दम पर मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम किया।

वरुण ने दूसरी बार धौनी को किया बोल्ड

चेन्नई की पारी में दूसरा विकेट अंबाती रायुडू के रूप में गिरा। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए महेंद्र सिंह धौनी मैदान पर आए। शेन वॉटसन का विकेट झटक चुके वरुण चक्रवर्ती को कप्तान इयोन मोर्गन ने गेंद थमाई। उन्होंने 15वें ओवर की चौथी गेंद पर धौनी को क्लीन बोल्ड कर दिया। वरुण की तेजी से अंदर आती गेंद पर चेन्नई के कप्तान पूरी तरह से चूक गए और स्टंप उखड़ गया।

जडेजा ने आखिरी गेंद पर छक्का लगा चेन्नई को दिलाई जीत, 6 विकेट से हारी कोलकाता

यह टूर्नामेंट में दूसरा मौका था जब वरुण ने धौनी का विकेट ऐसे हासिल किया। पिछली बार इस सीजन में जब धौनी को वरुण ने गेंदबाजी की थी तो उस मैच में भी वह बोल्ड होकर ही वापस लौटे थे। पिछली बार बोल्ड करने के बाद धौनी ने वरुण के अपनी सीएसके की जर्सी दी थी। इस मैच के बाद वह अपनी जर्सी पर धौनी का ऑटोग्राफ लेकर तस्वीर खिंचवाते नजर आए। 

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस