Move to Jagran APP

MS Dhoni से रोहित शर्मा का बदला लिया किरोन पोलार्ड ने, सीएसके का IPL 2020 में सफर खत्म

CSK vs MI IPL 2020 मुंबई के खिलाफ मिली हार के बाद सीएसके का आइपीएल 2020 का सफर खत्म हो गया है। हालांकि सीएसके को तीन मैच और खेलने हैं लेकिन वो प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 10:42 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 12:03 PM (IST)
MS Dhoni से रोहित शर्मा का बदला लिया किरोन पोलार्ड ने, सीएसके का IPL 2020 में सफर खत्म
सीएसके का आइपीएल 2020 में सफर खत्म हो गया

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स ने शायद ही सोचा होगा कि उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ इतनी बुरी तरह से हार का सामना करना होगा। इस मैच से पहले ही रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे और उनकी जगह मुंबई की कमान किरोन पोलार्ड को सौंपी गई थी। ऐसा लग रहा था कि रोहित के नहीं रहने का फर्क मुंबई इंडियंस पर पड़ेगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। सबसे पहले पोलार्ड ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पोलार्ड के इस फैसले को उनकी टीम के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया और एक वक्त ऐसा था जब लग रहा था कि ये टीम 50 रन भी नहीं बना पाएगी। 

loksabha election banner

मुंबई के गेंदबाजों ने सीएसके के टॉप 6 बल्लेबाजों को सिर्फ 30 रन पर पवेलियन वापस भेज दिया। हालांकि सीएसके की तरफ से सैम कुर्रन ने 52 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 114 रन तक पहुंचा दिया और मुंबई को जीत के लिए 115 रन का लक्ष्य मिला। जीत के लिए मिले इस लक्ष्य को इशान किशन ने नाबाद 68 रन जबकि डिकॉक ने नाबाद 46 रन की पारी खेलकर हासिल कर ली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए नाबाद 116 रन की शतकीय साझेदारी हुई। 

सीएसके को पहली बार आइपीएल में 10 विकेट से हार मिली और मुंबई ने धौनी की टीम से शानदार बदला लिया। दरअसल इस सीजन के पहले ही मैच में सीएसके ने मुंबई को पांच विकेट से हराया था और उस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा थे। अब इस मैच में रोहित की जगह किरोन पोलार्ड ने कप्तानी की और उन्होंने पहले मैच का जबरदस्त बदला लेते हुए धौन की टीम को 10 विकेट से हरा दिया। आइपीएल के इतिहास में पहली बार सीएसके किसी टीम से 10 विकेट से हारी है। 

मुंबई के खिलाफ मिली हार के बाद सीएसके का आइपीएल 2020 में सफर खत्म हो गया है। सीएसके के लिए ये सीजन बेहद बुरा रहा। हालांकि इस टीम को तीन मैच और खेलने हैं, लेकिन टीम का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना साकार नहीं हो पाया। आइपीएल इतिहास में ये पहला मौका है जब सीएसके प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई है और इस बार की खिताबी दौर से बाहर होने वाली पहली टीम भी बन गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.