लंदन, प्रेट्र। क्रिकेट 2028 ओलंपिक का हिस्सा हो सकता है। आइसीसी इस पर काम कर रहा है कि लॉस एंजिलिस ओलंपिक में क्रिकेट शामिल हो सके। यह कहना है एमसीसी विश्व क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन माइक गैटिंग का। बीसीसीआइ हाल ही में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी संस्था (नाडा) के अंतर्गत आया है जो विश्व डोपिंग रोधी संस्था (वाडा) से मान्यता प्राप्त है। 

ऐसे में यह मुख्य वजह हो सकती है, क्योंकि सभी खेल संघों को डोपिंग पॉलिसी के अंतर्गत आना जरूरी था। गैटिंग ने कहा कि आइसीसी के नए मुख्य कार्यकारी मनु शॉने ने एमसीसी की क्रिकेट कमेटी से कहा था कि उन्हें खेल को दुनिया के सबसे बड़े आयोजन में शामिल करने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। गैटिंग ने कहा कि हमने मनु शॉने से बात की थी। उन्हें उम्मीद है कि क्रिकेट 2028 ओलंपिक में शामिल हो सकता है।

आपको बता दें, क्रिकेट को एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में जगह मिल चुकी है। ऐसे में अब क्रिकेट ओलंपिक में भी अपने पैर पसार रहा है। इसके लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल और मेरिलबोन क्रिकेट क्लब काफी मेहनत कर रहा है, जिससे कि क्रिकेट के शॉर्ट फॉर्मेट को ओलंपिक गेम्स में जगह मिल सके। हालांकि, इसके लिए अभी करीब दस का इंतजार करना पड़ सकता है।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur