नई दिल्ली, जेएनएन। कैरेबियन प्रीमीयर लीग में केरोन पोलार्ड का तूफानी खेल जारी है। कुछ ही मैच पहले अपना पहला टी-20 शतक लगाने के बाद अब गुआना अमेजन के खिलाफ एक ओवर में ही 30 रन ठोक दिए। पोलार्ड ने इस कारनामा तब किया जब उनकी टीम को जीत के लिए 18 गेंद पर 31 रन की आवश्यकता थी।

पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के अनुभवी स्पिनर देवेंद्र बिशू के ओवर की पहली दो गेंद पर छक्का, तीसरी गेंद पर चौका, चौथी गेंद पर फिर छक्का, 5वीं गेंद पर चौका और आखिरी गेंद पर फिर चौका लगाया। मतलब बिशू के ओवर इस तरह बीता, 6,6,4,6,4,4।

पोलार्ड ने इस मैच में 18 गेंद पर 41 रन की पारी खेल अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए शोएब मलिक की कप्तानी वाली गुआना ने 20 ओवर में 140 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में सेंट लुसिया की शुरुआत भी काफी खराब रही।

सेंट लुसिया ने 6 ओवर से पहले ही 27 रन अपने दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद फ्लेचर और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डेविड वॉर्नर ने टीम की स्थिति सुधारते हुए अर्धशतकीय साझेदारी की। 79 रन के स्कोर पर वॉर्नर फ्लेचर का साथ छोड़ गए। वॉर्नर के आउट होने के बाद क्रीज पर पोलार्ड आए।

उस समय सेंट लुसिया पर दबाव बढ़ रहा था क्योंकि दूसरे छोर पर खड़े फ्लेचर तेज गति से रन नहीं बना पा रहे थे। शुरुआत में पोलार्ड ने भी समय लिया और 12 गेंद पर 11 रन बनाए। लेकिन इसके बाद 18वें ओवर में जैसे ही बिशू गेंदबाजी करने आए वैसे ही पोलार्ड ने उन पर धावा बोल दिया। बिशू के ओवर से पहले सेंट लुसिया को 18 गेंद पर 31 रन चाहिए थे लेकिन इस ओवर के बाद उन्हें केवल 2 ओवर में 1 रन चाहिए था, जिसे उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma