Move to Jagran APP

113 गेंदों पर पर बनाए 316 रन, लगाए 34 छक्के 21 चौके और फिर भी झेलनी पड़ी आलोचना

इस बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए 113 गेंदों पर 316 रन बनाए थे लेकिन उन्हें सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 02:07 PM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 02:07 PM (IST)
113 गेंदों पर पर बनाए 316 रन, लगाए 34 छक्के 21 चौके और फिर भी झेलनी पड़ी आलोचना
113 गेंदों पर पर बनाए 316 रन, लगाए 34 छक्के 21 चौके और फिर भी झेलनी पड़ी आलोचना

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के कल्ब क्रिकेटर क्रिस होलिडे ने 113 गेंदों का सामना करते हुए 316 रन की पारी खेली थी। क्रिस की इस पारी से उनकी टीम होलैंडस्वाइन ने डेनबी क्रिकेट क्लब को 378 रनों से हराया। इस मैच में क्रिस होलिडे ने 21 चौके व 34 छक्के लगाए और तिहरा शतक लगाने में कामयाबी हासिल की। क्रिस के साथ इस मैच में एसपी सिंह ने भी 46 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली और उन्होंने भी अपनी पारी में 7 चौके व 2 छक्के जड़े। इन दोनों बल्लेबाजों ने विरोधी गेंदबाजों को पूरी तरह से धो डाला। 

loksabha election banner

ये मैच हडर्सफील्ड क्रिकेट लीग का हिस्सा था जहां सात ग्रुप बनाए गए थे। इसमें से पहले छह ग्रुप को 2019 में उनकी स्थिति की वजह से बनाया गया था जबकि सातवें को कोरोनो वायरस महामारी के कारण मैदान की उपलब्धता की कमी के कारण बनाया गया था। इसमें कहने वाली कोई बात ही नहीं थी कि होलिडे की पारी अविश्वनीय थी, लेकिन आश्चर्यजनक तौर पर सोशल मीडिया पर उनकी इस पारी के लिए उन्हें आलोचना झेलनी पड़ी। यूजर्स ने कहा कि उन्हें ढ़ेर सारे बन बनाने के बाद रिटायर हो जाना चाहिए था, लेकिन होलिडे ने इस पर सफाई दी कि उन्हें अपनी पारी को आगे बढ़ाने के लिए कहा गया था। 

क्रिस होलिडे ने कहा कि मैंने रिटायर होने का ऑफर टीम के सामने रखा था, लेकिन टीम की तरफ से ही मुझे पारी जारी रखने के लिए कहा गया। जब मैंने 200 रन पूरे कर लिया तब बाउंड्री से मुझे कहा गया कि रिकॉर्ड के लिए सिर्फ 80 रन की जरूरत है। मुझे इसे लेकर कोई आइडिया नहीं था और ये मेरे दिमाग में भी नहीं था। ये बातें डीएनए की तरफ से क्रिस के हवाले से कहा गया। 

वहीं दूसरी तरफ उनकी विरोधी टीम डेनबी ने उनकी इस पारी के लिए खुद को दोषी ठहराया क्योंकि क्रिस का कैच 110 रन के स्कोर पर छूट गया था। हालांकि ये मैच कोविड 19 महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन से पहले हुआ था। इंग्लैंड में भी मार्च के बाद क्रिकेट पर  पूरी तरह से ब्रेक लग गया था और फिर जुलाई से वहां क्रिकेट की शुरुआत हुई और इंग्लैंड व वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के जरिए क्रिकेट की बहाली हुई थी। वहीं जहां तक क्रिस की पारी का सवाल था वो एक पागल कर देने वाली पारी थी ठीक उसी तरह से जिस तरह से एबी डिविलियर्स ने वनडे का सबसे तेज शतक लगाया था या क्रिस गेल ने जब आइपीएल में पुण वॉरियर्स के खिलाफ 175 रन की पारी खेली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.