Move to Jagran APP

चेतेश्वर पुजारा ने 9 रन पर आउट होकर टेस्ट क्रिकेट में बना डाला सबसे शर्मनाक व अनोखा वर्ल्ड रिकार्ड

Dismissed without adding to his overnight score most times पुजारा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 9 रन बनाए थे। तीसरे दिन जब वो खेलने के लिए उतरे तो दो गेंदों पर कैच आउट हो गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 03:04 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 03:04 PM (IST)
चेतेश्वर पुजारा ने 9 रन पर आउट होकर टेस्ट क्रिकेट में बना डाला सबसे शर्मनाक व अनोखा वर्ल्ड रिकार्ड
भारतीय टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच की पहली पारी में 43 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने महज 9 रन बनाए। पुजारा ने ये रन मैच के दूसरे दिन ही बना लिए थे, लेकिन तीसरे दिन का खेल जैसे ही शुरू वो पारी की महज दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए। पुजारा ने जानसेन की गेंद पर अपना कैच कीगन पीटरसन को थमा दिया। इस पारी में 9 रन पर आउट होते ही एक अनोखा वर्ल्ड रिकार्ड टेस्ट क्रिकेट में अपने नाम कर लिया। 

loksabha election banner

पुजारा ने बना डाला अनोखा शर्मानाक वर्ल्ड रिकार्ड

चेतेश्वर पुजारा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 9 रन बनाए थे। तीसरे दिन जब वो खेलने के लिए उतरे तो महज दो गेंदों का सामना करते हुए कैच आउट हो गए। यानी तीसरे दिन वो अपने स्कोर में एक भी रन का इजाफा नहीं कर पाए। इसके बाद पुजारा दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जो सबसे ज्यादा बाद अपने ओवर नाइट स्कोर में मैच के दूसरे दिन एक भी रन नहीं जोड़ पाया। पुजारा के टेस्ट करियर में ये 7वां मौका था जब उनके साथ ऐसा हुआ। पुजारा ने क्रिस क्रेंस और जैक कैलिस का रिकार्ड तोड़ा जो इससे पहले 6-6 बार टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कर चुके थे। 

अपने ओवरनाइट स्कोर में अगले दिन एक भी रन सबसे ज्यादा बार नहीं जोड़ पाने वाले टेस्ट बल्लेबाज-

7 बार- चेतेश्वर पुजारा

6 बार- क्रिस क्रेंस/जैक कैलिस 

5 बार- ग्राहम गूच/ माइक आर्थरटन/राहुल द्रविड़/मिस्बा-उल-हक 

पुजारा का साउथ अफ्रीका में प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की छह पारियों में पुजारा का प्रदर्शन मिला-जुला रहा। उन्होंने एक बारअर्धशतकीय पारी खेली और ज्यादातर मौके पर नाकाम रहे। छह पारियों में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 0,16, 3, 53, 43,9 रन की पारी खेली। पुजारा ने तीन मैचों में 20.67 की औसत से 124 रन बनाए जिसमें 22 चौके शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.