रांची, संजीव रंजन। भारतीय वनडे व टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने स्पेन में जमकर चौके -छक्के लगाए। एक ओर जहां विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की तैयारी में जुटी है, वहीं सीमित ओवरों में कप्तान धौनी स्पेन में कैनवास गेंद पर हाथ आजमा रहे हैं।

स्पेन में बसे भारतीय समुदाय ने मैड्रिड में क्रिकेट क्लब की स्थापना की है। क्लब द्वारा वहां प्रत्येक वर्ष क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किए जाते हैं। वहां रहने वाले भारतीय पिछले कुछ वर्षो से धौनी को इस टूर्नामेंट के फाइनल में बुलाना चाह रहे थे।

लेकिन, समय के अभाव में माही वहां नहीं जा पा रहे थे। इस बार न्यूजीलैंड के दौरे के बाद दीपावली के दूसरे दिन धौनी स्पेन रवाना हो गए। मैड्रिड में फाइनल मैच में उन्होंने दर्शकों की मांग पर अपने मशहूर हेलीकॉप्टर शॉट का प्रदर्शन किया।

माही की लोकप्रियता का आलम यह है कि रविवार को फाइनल मैच में उनकी एक झलक देखने के लिए बड़ी संख्या में भारतीयों के अलावा अन्य लोग भी मैदान में उपस्थित थे। धौनी भी इसका पूरा आनंद उठा रहे हैं। वहां रह रहे भारतीयों के साथ वह सेल्फी खिंचवा रहे हैं और क्लब में आयोजित समारोह में भी सबसे मिल रहे हैं।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल की दुनिया की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Posted By: bharat singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप