Move to Jagran APP

T-20 ब्लास्ट में इस बल्लेबाज़ ने खेली तूफानी पारी, सिर्फ इतनी गेंदों में ठोक दी सेंचुरी

इस मैच में स्कॉटलैंड के लिए खेलेने वाले कैलम मैक्लॉयड ने धुआंधार पारी खेलते हुए शतक जमा दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 11:52 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 08:21 AM (IST)
T-20 ब्लास्ट में इस बल्लेबाज़ ने खेली तूफानी पारी, सिर्फ इतनी गेंदों में ठोक दी सेंचुरी
T-20 ब्लास्ट में इस बल्लेबाज़ ने खेली तूफानी पारी, सिर्फ इतनी गेंदों में ठोक दी सेंचुरी

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। इंग्लैंड में इन दिनों टी-20 ब्लास्ट कप खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट के एक मैच में स्कॉटलैंड के एक बल्लेबाज़ धुआंधार पारी खेली। इस पारी की वजह से ही डर्बीशायर ने नॉर्थहैम्पटनशायर को 31 रन से मात दे दी। इस मैच में स्कॉटलैंड के लिए खेलेने वाले कैलम मैक्लॉयड ने धुआंधार पारी खेलते हुए शतक जमा दिया।

loksabha election banner

मैक्लॉयड ने खेली तूफानी पारी

इस मैच में टॉस जीतकर नॉर्थहैम्पटनशायर ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी डर्बीशायर के टीम के ओपनर कैलम मैक्लॉयड तो कुछ और ही सोचकर मैदान पर उतरे। कैलम ने सिर्फ 58 गेंदों पर 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से शतक ठोक दिया। हालांकि शतक ठोकने के बाद वो अपनी इस पारी को ज़्यादा आगे नहीं ले जा सके और 61 गेंदों में 104 रन बनाकर आउट हो गए। इनकी इस पारी की बदौलत डर्बीशायर ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 211 रन बनाए।

इसके बाद नॉर्थहैम्पटनशायर की पूरी टीम 212 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.3 ओवर में 180 रन बनाकर सिमट गई। इस मैच में मैक्लॉयड की ताबड़तोड़ पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया।

मैक्लॉयड के नाम ये रिकॉर्ड भी है दर्ज़

कैलम मैक्लॉयड स्कॉटलैंड के पहले ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ शतक ठोका है। ये कमाल उन्होंने 10 जून 2018 को किया था। उस मैच में मैक्लॉयड ने नाबाद 140 रन की पारी खेली थी। मैक्लॉयड की इस पारी की बदौलत ही स्कॉटलैंड की टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार इंग्लैंड की टीम को अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय टीम को मात दी थी। इस मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में 371 रन बनाए थे। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 365 रन  पर सिमट गई थी और स्कॉटलैंड ने ये मैच 6 रन से जीत लिया था।

ऐसा है मैक्लॉयड का अंतरराष्ट्रीय करियर

कैलम मैक्लॉयड ने स्कॉटलैंड के लिए 57 वनडे मैचों में 1853 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 7 शतक और 6 अर्धशतक जमाए हैं। वो भी 37.81 की औसत से। वहीं टी-20 क्रिकेट की बात करे तो 34 मैचों में चार अर्धशतक की बदौलत 602 रन बनाए हैं। टी-20 क्रिकेट में इनका स्ट्राइक रैट 107.11 का है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.