Move to Jagran APP

ब्रैड हॉग बोले- सिर्फ ये भारतीय बल्लेबाज T20 मैच में ठोक सकता है दोहरा शतक, आप भी जानिए

टेस्ट और वनडे क्रिकेट में दोहरे शतक लग चुके हैं लेकिन टी20 क्रिकेट में अभी दोहरा शतक आना बाकी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 04:20 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 04:20 PM (IST)
ब्रैड हॉग बोले- सिर्फ ये भारतीय बल्लेबाज T20 मैच में  ठोक सकता है दोहरा शतक, आप भी जानिए
ब्रैड हॉग बोले- सिर्फ ये भारतीय बल्लेबाज T20 मैच में ठोक सकता है दोहरा शतक, आप भी जानिए

नई दिल्ली, जेएनएन। टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने में काफी परेशानी होती है, क्योंकि यहां आपको क्रीज पर खतरनाक गेंदबाजों के सामने समय व्यतीत करना होता है। वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाना काफी मुश्किल था, लेकिन जैसे ही सचिन तेंदुलकर ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया तो इसके बाद से कई बल्लेबाजों ने ये कमाल कर दिया। यहां तक कि भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा अकेले 3 दोहरे शतक ठोक चुके हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट में अभी दोहरा शतक किसी के बल्ले से नहीं आया है।

loksabha election banner

T20 क्रिकेट में दोहरा शतक बनाना काफी कठिन है, क्योंकि टीम के पास कुल 120 गेंदें होती हैं। ऐसे में सलामी बल्लेबाज को भी मुश्किल से 60 गेंदें मिल पाती हैं। ऐसे में बल्लेबाज दोहरे शतक के बारे में सोच भी नहीं सकता, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने स्वीकार किया है कि टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाना संभव है और ये कमाल कोई और नहीं, बल्कि भारतीय बल्लेबाज कर सकता है। ब्रैड हॉग ने कहा है कि सिर्फ रोहित शर्मा की इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं टी20 मैच में दोहरा शतक जड़ सकते हैं।

रोहित शर्मा ने बनाया है दोहरे शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड

वनडे और टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ चुके और 4 शतक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़ने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज रोहित शर्मा जब भी अपनी लय में होते हैं तो फिर खराब गेंदों को तो छोड़िए, अच्छी गेंदों पर भी छक्के लगाने का हुनर रखते हैं। इस बात से हर कोई वाकिफ है कि रोहित शर्मा दुनिया के किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ा सकते हैं। ऐसा उन्होंने एक या दो बार नहीं, बल्कि दर्जनों बार किया है। यही कारण है कि कंगारू टीम के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग भी रोहित शर्मा से दोहरा शतक टी20 मैच में चाहते हैं।

दरअसल, ब्रैड हॉग से एक फैन ने सवाल किया था कि वो कौन सा बल्लेबाज है जो टी20 मैच में दोहरा शतक ठोक सकता है। इसके जवाब में ब्रैड हॉग ने लिखा है, "रोहित शर्मा मौजूदा समय में इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो ऐसा कर सकते हैं। अच्छा स्ट्राइकरेट, टाइमिंग वाले शॉट, और क्रिकेटिंग शॉट्स के जरिए वे मैदान के हर हिस्से में छक्के मारने का विकल्प रखते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.