नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग ने शानदार दोहरा शतक बनाया है। टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से दोहरा शतक लगाने वाले वॉटलिंग पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने हैं। इस शानदार पारी के दम पर मेजबान टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी 9 विकेट पर 615 रन बनाकर घोषित की।

न्यूजीलैंड की टीम ने माउंट माउंगानुई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन कीवी टीम ने अपनी पहली पारी 615 रन के स्कोर पर घोषित की। इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे और न्यूजीलैंड ने 262 की बढ़त हासिल की। इस पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज वॉटलिंग का ऐतिहासिक दोहरा शतक अहम रहा। वॉटलिंग ने 205 रन की पारी खेली वहीं मिशेल सैंटनर ने 126 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचने में अहम योगदान दिया।

न्यूजीलैंड की तरफ से इस पारी में कुल एक दोहरा शतक, एक शतक और दो अर्धशतक देखने को मिले। कप्तान केन विलियमसन ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 85 गेंद पर 51 रन बनाए। कॉलिन डी ग्रांडहोम ने 108 गेंद पर 65 रन की पारी खेली। 

वॉटलिंग ने दोहरा शतक जमा रचा इतिहास

बीजे वॉटलिंग न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। 474 गेंद का सामना करते हुए 24 और 1 छक्के की मदद से वॉटलिंग ने दोहरा शतक बनाया। इतना ही नहीं वह लगातार दो टेस्ट शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने हैं। घर पर खेलते हुए दोहरा शतक बनाने वाले भी वॉटलिंग पहले कीवी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस