अभिषेक त्रिपाठी, दुबई। भारतीय आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले बुधवार को आइसीसी अकादमी में नेट्स पर करीब 15 मिनट तक गेंदबाजी की। इसके बाद उन्होंने स्ट्रेंग्थ एंड कंडिशनिंग कोच निक वेब और सोहम देसाई के नेतृत्व में 20-25 मिनट तक फिटनेस ट्रेनिंग की। हार्दिक ने नेट्स पर बल्लेबाजी भी की। इस दौरान महेंद्र सिंह धौनी भी वहां आए और उन्होंने नेट सत्र शुरू होने से पहले कुछ निर्देश भी दिए। हार्दिक के गेंदबाजी करने से टीम इंडिया की छठवें गेंदबाज की मुश्किल हल हो जाएगी।

हार्दिक को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान कंधे पर चोट लगी थी, लेकिन स्कैन रिपोर्ट में किसी भी गंभीर चोट का अंदेशा नहीं जताया गया। टीम प्रबंधन को भरोसा है कि हार्दिक रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध होंगे। हालांकि, हार्दिक का नेट्स पर गेंदबाजी करना सबसे सुखद रहा। कप्तान विराट कोहली ने भी पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद कहा था कि वह टूर्नामेंट में किसी भी समय हार्दिक को कम से कम दो ओवर गेंदबाजी कराने के लिए तैयार कर रहे हैं।

कोहली ने कहा था, "मुझे ईमानदारी से लगता है कि हार्दिक इस समय अपनी शारीरिक स्थिति के साथ इस टूर्नामेंट में एक निश्चित चरण में कम से कम दो ओवर गेंदबाजी करने के लिए तैयार हो रहे हैं। हमें पूरा विश्वास है कि हम अपने पास मौजूद अवसर का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं। हार्दिक ने नंबर-छह पर हमारे लिए कुछ ऐसा किया है जो आप रातों-रात नहीं कर सकते हैं। मैं हमेशा से आस्ट्रेलिया में उन्हें बल्लेबाज के रूप में रखने का समर्थक रहा हूं और हमने देखा है कि उन्होंने टी-20 सीरीज में क्या किया और किस तरह विपक्षी टीम से मैच छीना।"

उन्होंने ये भी कहा था कि हम उस मूल्य को समझते हैं जो उन्होंने नंबर-छह के बल्लेबाज के रूप में तैयार किया है और उन जैसे खिलाड़ी का होना जरूरी है जो अपने खेल से प्रभावित कर सकता है। वह प्रेरित हैं और कुछ ओवर गेंदबाजी करने के लिए उत्सुक हैं। हार्दिक ने अंतिम बार जुलाई में श्रीलंका सीरीज में गेंदबाजी की थी और मुंबई इंडियंस के लिए आइपीएल में खेलते हुए उन्होंने यूएई में एक भी ओवर नहीं डाला था।

Edited By: Vikash Gaur