Move to Jagran APP

Womens T20 World Cup फाइनल में शेफाली व पूनम से बड़ी उम्मीद, इन खिलाड़ियों पर भी रहेगी नजर

ICC Womens T20 WC final 2020 भारतीय टीम को शेफाली और पूनम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 04:39 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 09:22 PM (IST)
Womens T20 World Cup फाइनल में शेफाली व पूनम से बड़ी उम्मीद, इन खिलाड़ियों पर भी रहेगी नजर
Womens T20 World Cup फाइनल में शेफाली व पूनम से बड़ी उम्मीद, इन खिलाड़ियों पर भी रहेगी नजर

नई दिल्ली, जेएनएन। Big hope from Shafali Verma and Poonam Yadav in ICC Womens T20 World Cup 2020 final: भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहली बार ICC Womens T20 world cup फाइनल में पहुंची है और हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली इस टीम के पास भारत के लिए एक नया इतिहास रचने का बेहतरीन मौका है। फाइनल में भारत का सामना चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ है जिसमें अच्छे खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। भारतीय टीम की बात करें तो अब तक सबसे ज्यादा इस टूर्नामेंट में प्रभावित किया है युवा तूफानी बल्लेबाज शेफाली वर्मा व स्पिनर पूनम यादव ने। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेथ मूनी ने इस टूर्मामेंट में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और कंगारू बल्लेबाजी उन्हीं के इर्द-गिर्द घूम रही है। अब जरा बात कर लेते हैं दोनों टीमों के उन खिलाड़ियों की जिन पर फाइनल वाले दिन सबसे ज्यादा नजर रहने वाली है। 

loksabha election banner

शेफाली वर्मा-

16 साल की शेफाली वर्मा अपना पहला महिला टी 20 विश्व कप खेल रही हैं और उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ी है। चार मैचों में शेफाली ने 161.00 की स्ट्राइक रेट और 40.25 की औसत से 161 रन बनाए हैं। भारत की तरफ से वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं और उनकी सबसे बड़ी ताकत है उनकी आक्रामक बल्लेबाजी और इसलिए उन्हें लेडी सहवाग के नाम से भी बुलाया जाने लगा है। शेफाली से फाइनल मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी क्योंकि उनका बल्ला चला तो भारतीय टीम एक नया मुकाम हासिल कर सकती है। 

पूनम यादव-

भारतीय स्पिनर पूनम यादव ने भी इस सीरीज में खूब प्रभावित किया है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लीग मैच में भारत को जीत दिलाने में उन्होंने बड़ी ही अहम भूमिका निभाई थी। पूनम ने कंगारू टीम के खिलाफ उस मैच में चार विकेट लिए थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट में चार मैचों में कुल 9 विकेट लिए हैं और सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले स्थान पर हैं। पूनम से एक बार फिर लीग मैच जैसा प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिससे की भारतीय टीम को जीत मिल सके। पूनम ने इस टूर्नामेंट का अब तक का बेस्ट प्रदर्शन कंगारू टीम के खिलाफ ही किया था और लीग मैच में 19 रन देकर 4 विकेट लिए थे। 

बेथ मूनी व एलिसा हिली

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेथ मूनी शानदार फॉर्म में हैं और इस टूर्नामेंट के पांच मैचों में दो अर्धशतक लगा चुकी हैं। उनका बेस्ट स्कोर अब तक का नाबाद 81 रन रहा है। कंगारू टीम को उनकी बल्लेबाजी से काफी आशा होगी, लेकिन अगर भारतीय टीम मूनी को आउट करने में सफल रही तो ये भारत के हित में होगा। वहीं एलिशा हिली भी अच्छी फॉर्म में हैं और ये दोनों बल्लेबाज भारतीय टीम के लिए मुसीबत बन सकती हैं। मूनी ने पांच मैचों में 181 जबकि हिली ने पांच मैचों में 161 रन बनाए हैं। हिली का बेस्ट स्कोर 83 रन रहा है और उन्होंने भी अब तक दो अर्धशतक लगाए हैं। 

मेगन स्कट

फाइनल से पहले मेगन स्कट ने कहा था कि वो भारतीय ओपनर बल्लेबाजों को गेंदबाजी नहीं करना चाहतीं क्योंकि वो उनकी खूब पिटाई कर चुकी हैं, लेकिन इससे मेगन की अहमियत कम नहीं होती। वो इस टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पूनम यादव के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। मेगन ने पांच मैचों में कुल नौ विकेट लिए हैं। फाइनल मैच में उनकी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की आस रहेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.