Move to Jagran APP

भारतीय टीम के चयन से पहले इस खिलाड़ी ने खेली जबरदस्त पारी, मजबूत किया अपना दावा

कंगारुओं के खिलाफ दो-दो हाथ करने वाली टीम का चयन होने से पहले ही इस भारतीय खिलाड़ी ने बड़ी ही मजबूती से अपना दावा ठोका है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 10 Sep 2017 10:20 AM (IST)Updated: Sun, 10 Sep 2017 01:09 PM (IST)
भारतीय टीम के चयन से पहले इस खिलाड़ी ने खेली जबरदस्त पारी, मजबूत किया अपना दावा
भारतीय टीम के चयन से पहले इस खिलाड़ी ने खेली जबरदस्त पारी, मजबूत किया अपना दावा

लखनऊ, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 सितंबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज़़ के पहले तीन मैचों के लिए आज टीम इंडिया का चयन होगा। कंगारुओं के खिलाफ दो-दो हाथ करने वाली टीम का चयन होने से पहले ही एक भारतीय खिलाड़ी ने बड़ी ही मजबूती से अपना दावा ठोका है। दिलीप ट्रॉफी  में इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच खेले जा रहे मैच में इंडिया रेड के कप्तान दिनेश कार्तिक ने जबरदस्त पारी खेलते हुए दमदार शतक जमाया है।

loksabha election banner

सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल (नाबाद 133) और कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 100) के शानदार शतकों के बाद कर्ण शर्मा (2/34) की शानदार गेंदबाजी की मदद से इंडिया रेड ने के पहले मैच में तीसरे दिन शनिवार को इंडिया ग्रीन के खिलाफ जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।

 

पहली पारी में 323 रन बनाने वाली इंडिया रेड ने शनिवार को अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 307 रन पर घोषित की। पहली पारी में 157 पर पर सिमट जाने वाली इंडिया ग्रीन के सामने ऐसे में 474 रन का बड़ा लक्ष्य था, लेकिन स्टंप तक वह दो विकेट पर 98 रन ही बना सकी थी। रवि कुमार समर्थ (नाबाद 46) और करुण नायर (नाबाद 36) उसका संघर्ष जारी रखे हुए थे।

इंडिया रेड ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 19 रन से आगे की। प्रियांक और राहुल सिंह गहलोत (54) ने आराम से पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। 38वें ओवर की पहली गेंद पर 126 के टीम स्कोर पर कामचलाऊ स्पिनर मुरली विजय (2/41) ने राहुल को पार्थिव पटेल के हाथों स्टंप आउट करा दिया। इसके बाद प्रियांक और कार्तिक ने 181 रन की अटूट साझेदारी निभाई और दोनों ने अपने-अपने शतक पूरे किए। कार्तिक ने अपना शतक पूरा करते ही पारी घोषित कर दी। पांचाल ने पहली पारी में भी शतक लगाया था। इस तरह वह मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने में सफल हुए।

जवाब में इंडिया ग्रीन ने सधी हुई शुरुआत की, लेकिन नौवें ओवर में कर्ण ने तीन गेंदों के भीतर सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (13) और प्रशांत चोपड़ा (00) को पवेलियन भेजकर उसे संकट में डाल दिया। दोनों 37 रन के टीम स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद रवि कुमार समर्थ और करुण नायर ने अपनी टीम को कोई अन्य नुकसान नहीं होने दिया और दिन का खेल खत्म होने तक दोनों तीसरे विकेट के लिए 61 रन की अटूट साझेदारी निभा चुके थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.