बेंगलुरु, अभिषेक त्रिपाठी। वर्तमान परिस्थितियों और लंबित मुद्दों के माननीय सुप्रीम कोर्ट के समक्ष लंबित होने के बावजूद आपके कम से कम दो जनवरी, 2017 तक बीसीसीआइ से जुड़े होने के कारण हम आपको पांचवे एमएसी पटौदी मेमोरियल व्याख्यान और बीसीसीआइ वार्षिक पुरस्कारों का आमंत्रण देते हैं।’ ये वही लाइन थीं जिसको पढ़ने के बाद बीसीसीआइ के दिग्गजों ने आने से इन्कार कर दिया था।

हुआ भी वही, पूर्व बीसीसीआइ अध्यक्ष अनुराग ठाकुर, पूर्व सचिव अजय शिर्के, संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी, कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी और उपाध्यक्ष सीके खन्ना सहित कोई पूर्व दिग्गज बुधवार को यहां हुए कार्यक्रम में नहीं आया। हालांकि इस पर वर्तमान बीसीसीआइ के एक कर्ताधर्ता ने टिप्पणी करते हुए कहा कि वे कह रहे हैं हमने बॉयकॉट किया, मैं पूछ रहा हूं उन्हें बुलाया गया था क्या?

राज्य क्रिकेट संघों ने भी निमंत्रण पत्र की भाषा पर आपत्ति उठाते हुए इसमें शामिल होने से इनकार किया था और अधिकतर राज्य संघ के अधिकारियों ने ऐसा किया भी। राज्य संघों को बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी की तरफ से भेजे गए न्योते में लिखा था कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों का पैनल (सीओए) यह बताने के लिए विवश है कि समारोह में उन्हीं पदाधिकारियों के शिरकत की उम्मीद है जो सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक पात्रता रखते हैं।

अजहर की उपस्थिति बनी चर्चा का विषय : जहां एक तरफ पुराने चेहरे बीसीसीआइ के कार्यक्रम से गायब थे तो दूसरी ओर सट्टेबाजी में बीसीसीआइ से प्रतिबंधित, लेकिन कोर्ट से बरी मुहम्मद अजहरुद्दीन इस कार्यक्रम में पहुंचे। यही नहीं बीसीसीआइ दिग्गजों के खिलाफ बिगुल फूंकने वाले बिशन सिंह बेदी यहां पहुंचे और अक्षर पटेल, जलज सक्सेना, मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) को ट्रॉफी दीं।

हालत यह थी कि एमसीए की तरफ से कोई नहीं आया था इसलिए उसकी तरफ से ट्रॉफी मुंबई से टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले रहाणे को मिली।

कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त विनोद रॉय की अगुआई वाली प्रशासकों की समिति, फारुख इंजीनियर, नवाब मंसूर अली खान पटौदी की पत्नी और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर, भारतीय टीम, एमएसके प्रसाद सहित भारतीय चयनकर्ता, बीसीसीआइ सीईओ राहुल जौहरी, अजीत वाडेकर सहित कई दिग्गज मौजूद थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

नहीं आई ऑस्ट्रेलियाई टीम : ऑस्ट्रेलियाई टीम इस कार्यक्रम में नजर नहीं आई। इस समय बीसीसीआइ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में तनातनी चल रही है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड इस समारोह में मौजूद थे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस