Move to Jagran APP

BAN vs WI: तीसरे टी-20 मैच में नो बॉल को लेकर मचा कोहराम, ऐसे शुरू हुआ विवाद, Video

वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने इस गलत फैसले का विरोध किया और कहा कि इस विरोध के लिए यदि उनके खिलाफ कोई जुर्माना या प्रतिबंध भी लगाया गया तो वह उन्हें मान्य होगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 23 Dec 2018 01:25 PM (IST)Updated: Sun, 23 Dec 2018 04:31 PM (IST)
BAN vs WI: तीसरे टी-20 मैच में नो बॉल को लेकर मचा कोहराम, ऐसे शुरू हुआ विवाद, Video
BAN vs WI: तीसरे टी-20 मैच में नो बॉल को लेकर मचा कोहराम, ऐसे शुरू हुआ विवाद, Video

ढाका, जेएनएन। वेस्टइंडीज ने तीसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को 50 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। यह मैच अंपायर द्वारा दिए गए गलत नो बॉल के कारण विवादों में घिर गया। वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने इस गलत फैसले का विरोध किया और कहा कि इस विरोध के लिए यदि उनके खिलाफ कोई जुर्माना या प्रतिबंध भी लगाया गया तो वह उन्हें मान्य होगा।

loksabha election banner

विवाद तब हुआ जब 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 3.5 ओवरों में 54 रन बना लिए थे। ओशिन थॉमस द्वारा डाली गई चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर लिटन दास ने मिडऑफ पर कैच थमा दिया तभी अंपायर तनवीर अहमद ने इस गेंद को नो बॉल करार दिया। मैदान में मौजूद बड़ी स्क्रीन पर दिखाए गए रिप्ले में दिखा कि थॉमस के पैर का काफी हिस्सा लाइन के पीछे था।

(देखिए, इस घटना का वीडियो)

इस ओवर में थॉमस के साथ दूसरी बार ऐसा हुआ था जब गलत नो बॉल दी गई थी। कैरेबियाई कप्तान ब्रैथवेट अंपायर के इस फैसले से खुश नहीं थे और उन्होंने रिव्यू की मांग की। इस मांग को लेकर उलझन पैदा हो गई और थर्ड अंपायर और मैच रैफरी को बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा।

नियमों के मुताबिक नोबॉल तभी रिव्यू की जाती है जब कोई बल्लेबाज आउट होता है, इसलिए इस मामले में विंडीज की रिव्यू की अपील ठुकरा दी गई। लिटन दास को नॉट आउट करार दिया गया और बांग्लादेश को फ्री हिट मिल गई।

ब्रैथवेट ने इस फैसले का विरोध किया, उन्होंने कहा कि नियमों में बदलाव किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कैसा नियम है कि जब नोबॉल का कॉल किया जाता है तो उसको रिव्यू नहीं किया जा सकता है या बदला नहीं जा सकता है। इसके उलट जब नोबॉल कॉल नहीं की जाती है तो उसे रिव्यू किया जाता है और उसे बदला भी जा सकता है।

उन्होंने कहा कि वे अंपायर पर बेइमानी का आरोप नहीं लगा रहे हैं, लेकिन फैसले उनकी टीम के खिलाफ हो रहे हैं। वे चाहते हैं कि अंपायर सही फैसले दे। वेस्टइंडीज ने इस मैच को 50 रनों से जीतकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.