नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। दो साल का निलंबन झेलने के बाद आइपीएल सीजन 11 के पहले मैच में चेन्नई की टीम ने इस टूर्नामेंट में दमदार वापसी की। चेन्नई के सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 1 विकेट से मात देकर जीत से इस सीजन की शुरूआत की है। वहीं ये आइपीएल में लगातार छठा मौका रहा जब मुंबई की टीम ने टूर्नामेंट का अपना पहला मैच हारा हो। आइपीएल के इतिहास में चेन्नई की टीम ने पहली बार 1 विकेट से जीत दर्ज की है। इस रोमांचक मैच के दौरान एक ऐसी घटना देखने को मिली जो इस खेल में बहुत ही कम देखने को मिलती है। गेंद स्टंप पर लगी लेकिन बल्लेबाज़ आउट नहीं हुआ। 

बुमराह के ओवर में हुआ ऐसा 

चेन्नई की पारी का 19वां ओवर डेथ ओवर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह फेंक रहे थे। इस ओवर में चेन्नई को 9 गेंदों में 13 रन की दरकार थी। 19वें ओवर की चौथी गेंद का सामना ड्वेन ब्रावो कर रहे थे। बुमराह ने स्लो यॉर्कर फेंकी जो उनके बल्ले से लगकर स्टंप को छू गई लेकिन गिल्लियां नीचे नहीं गिरीं और इस तरह से ब्रावो गेंद के विकेट पर लगने के बावजूद भी आउट नहीं हुए।

(देखिए इस गेंद का वीडियो)

इसकी अगली ही गेंद पर ब्रावो ने जोरदार छक्का जड़कर चेन्नई को जीत के और करीब ला दिया, लेकिन इस ओवर की आखिरी गेंद पर ब्रावो एक और बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में आउट हो गए। 

ब्रावो की तूफानी पारी 

चेन्नई ने 118 रनों पर आठ विकेट गंवा दिए थे लेकिन ब्रावो एक छोर पर टिके रहे और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। उन्होंने बुमराह की गेंद पर छक्का जड़कर 25 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। ब्रावो ने पारी का 18वां ओवर फेंकने आए मैक्लीनघन के ओवर में 20 रन कूट डाले। 19वें ओवर में बुमराह की चौथी गेंद पर आउट होने से बचने के बाद ब्रावो ने फिर छक्का जड़ दिया। बुमराह के इस ओवर में भी 20 रन बने। हालांकि वह आखिरी गेंद पर आउट हो गए। ब्रावो ने 30 गेंदों में तीन चौके और सात छक्के जड़ते हुए 68 रन की बेहतरीन पारी खेलकर मुंबई के मुंह से जीत छीन ली।

ब्रावो ने ठोका आइपीएल का पांचवां अर्धशतक

ड्वेन ब्रावो ने आइपीएल में ये पांचवां अर्धशतक रहा जड़ा। इससे पहले उन्होंने 2008 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ हॉफ सेंचुरी बनाई थी। इसके बाद 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर, 2009 में किंग्स इलेवन पंजाब, 2015 में राजस्थान रॉयल्स, 2018 में मुंबई के खिलाफ अर्धशतक लगाया जड़ा था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

By Pradeep Sehgal