नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने विश्व क्रिकेट में शीर्ष टीमों के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को बेहतर बनाने के लिए अपनी टीम को आक्रामक और निडर होने का आग्रह किया है। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के हालिया दौरे पर अपने दोनों टेस्ट मैच और पहले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच हारे थे। पाकिस्तान को एकमात्र जीत नेपियर में तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में मिली थी। अब पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घर पर सीरीज खेलनी है।

बाबर ने अपनी टीम को करीब से हारते हुए देखा, क्योंकि वह दोनों सीरीज से बाहर थे। उनका दाहिना अंगूठा चोटिल था, जिसमें फ्रैक्चर होने के कारण वे खेल नहीं पाए थे। टी 20 सीरीज से पहले अभ्यास के दौरान उनको चोट लगी थी, लेकिन 26 वर्षीय बाबर आजम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की ऐतिहासिक घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम में वापस आ गए हैं। वह अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ मैदान पर 100 फीसदी योगदान देना चाहते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रमीज राजा के साथ बात करते हुए बाबर ने कहा, "आमतौर पर अगर हम एक या दो तेज विकेट खोते हैं तो हम रन बनाना बंद कर देते हैं और यही वह जगह है जहां मैं टीम की मानसिकता बदलना चाहता हूं। भले ही आपने दो जल्दी विकेट खो दिए हों, लेकिन आपको स्कोरबोर्ड को चलाए रखना जारी रखना चाहिए।"

कप्तान आजम ने आगे कहा, "हमें शीर्ष-गुणवत्ता वाली टीमों के खिलाफ काफी अच्छा होना चाहिए, यदि हम चाहते हैं कि खुद को एक टॉपसाइड मानें तो हमें इसके लिए शीर्ष टीमों के खिलाफ सीरीज जीतने की जरूरत है।" पाकिस्तान की टीम 26 जनवरी से 14 फरवरी तक कराची, रावलपिंडी और लाहौर में 2 टेस्ट और 3 टी 20 इंटरनेशनल मैचों की एक सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करने के लिए तैयार है। 2007 के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान का दौरा कर रही है।

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप