Move to Jagran APP

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने T20 ब्लास्ट में ठोका तूफानी शतक, इंग्लैंड में की चौके-छक्कों की बरसात

इंग्लैंड में खेली जा रही टी20 लीग (T20 Blast) में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस सीजन का पहला शतक ठोका है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 08:39 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 08:39 AM (IST)
पाकिस्तानी बल्लेबाज ने T20 ब्लास्ट में ठोका तूफानी शतक, इंग्लैंड में की चौके-छक्कों की बरसात
पाकिस्तानी बल्लेबाज ने T20 ब्लास्ट में ठोका तूफानी शतक, इंग्लैंड में की चौके-छक्कों की बरसात

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड में हर साल T20 Blast के नाम से टी20 लीग खेली जाती है। इस लीग में ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड के खेलते हैं, लेकिन विदेशी खिलाड़ियों को भी इसमें मौका मिलता है। यही कारण है कि पिछले साल की तरह इस साल भी पाकिस्तान टीम के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम को खेलने का मौका मिला है। बाबर आजम पिछले साल टी20 ब्लास्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, लेकिन इस सीजन में वे ज्यादा कमाल नहीं कर पा रहे थे, लेकिन अब उन्होंने टूर्नामेंट का अपना पहला शतक ठोक दिया है।

prime article banner

कुछ ही दिन पहले तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज बाबर आजम समरसेट (Somerset) के लिए टी20 ब्लास्ट में खेल रहे थे। बाबर आजम ने पहले चार मैचों में 58 रन बनाए थे, जिसमें से 42 रन उन्होंने एक पारी में लगाए थे। ऐसे में कहा जा रहा था कि टीम उनको कुछ मैचों के बाद ड्रॉप कर सकती है, लेकिन बाबर आजम ने दिखा दिया कि वे टी20 क्रिकेट के ऐसे ही सफल खिलाड़ी नहीं है। बाबर आजम ने तूफानी शतक ठोककर अपने आलोचकों समेत तमाम लोगों का मुंह अपने प्रदर्शन के दम पर बंद कर दिया।

समरसेट के लिए खेलते हुए बाबर आजम ने ग्लैमोर्गन (Glamorgan) के खिलाफ महज 57 गेंदों पर शतक ठोक डाला। बाबर आजम ने इस मैच में नाबाद रहते हुए 62 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 114 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 183.87 का था। इसी के दम पर टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 183 रन बनाए। इसके जवाब में ग्लैमोर्गन की टीम 15.5 ओवर में 117 रन पर ढेर हो गई। इस तरह समरसेट ने ये मुकाबला 66 रन से जीत लिया, जिसके हीरो पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम रहे।

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड के ओपनर ने T20 ब्लास्ट में ठोका तूफानी शतक, कर डाली चौके-छक्कों की बरसात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.