Move to Jagran APP

PAK vs NZ: आखिकार पाकिस्तान के 'विराट कोहली' ने लगा ही दिया पहला टेस्ट शतक

बाबर ने अपने पहले टेस्ट शतक में 263 गेंद खेली और 12 चौके लगाए। अ

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 02:02 PM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 02:02 PM (IST)
PAK vs NZ: आखिकार पाकिस्तान के 'विराट कोहली' ने लगा ही दिया पहला टेस्ट शतक
PAK vs NZ: आखिकार पाकिस्तान के 'विराट कोहली' ने लगा ही दिया पहला टेस्ट शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के विराट कोहली कहे जाने वाले बाबर आजम ने आखिरकार अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया। वनडे क्रिकेट में भले ही उन्होंने 8 शतक जड़े हों लेकिन 17 टेस्ट में यह उनका पहला शतक है।

prime article banner

दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इस बल्लेबाज ने नाबाद 127 रन की पारी खेली अपनी टीम का स्कोर 5 विकेट पर 418 रन तक पहुंचाया, इस स्कोर पर ही पाकिस्तान ने अपनी पारी को घोषित कर दिया।

बाबर ने अपने पहले टेस्ट शतक में 263 गेंद खेली और 12 चौके लगाए। अगर बाबर के टेस्ट करियर की बात करें तो इस बल्लेबाज ने 17 टेस्ट में 33 से थोड़ी ज्यादा एवरेज से 949 रन बनाए हैं, शतक से पहले उनके नाम 8 अर्धशतक मौजूद थे, जिसमें एक स्कोर 99 रन का भी था।

वहीं उनका वनडे करियर शानदार रहा है, 54 वनडे में उनके नाम 2249 रन दर्ज है। अपने छोटे से वनडे करियर में उन्होंने 8 शतक के साथ 9 अर्धशतक भी लगाए।

पाकिस्तान ने दूसरे दिन चार विकेट पर 221 रन से आगे खेलना शुरू किया। सोहेल ने 81 और बाबर आजम ने 14 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने अपने-अपने शतक पूरे किए। सोहेल का यह दूसरा, जबकि आजम का पहला शतक है। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 186 रन जोड़े। पाकिस्तान ने अपना पांचवां विकेट 360 के स्कोर पर सोहेल के रूप में खोया। 

आजम ने कप्तान सरफराज अहमद (नाबाद 30) के साथ छठे विकेट के लिए 58 रन जोड़े। उनके अलावा अजहर अली ने 81, असद शफीक ने 12 और इमाल उल हक व मुहम्मद हफीज ने नौ-नौ रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन डी ग्रैंडहोम को दो और एजाज पटेल व ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट मिला।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.