Move to Jagran APP

बाबर आजम ने 5वें वनडे में लगाया शानदार शतक, मेहमान टीम ने किया क्लीन स्वीप

सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में बाबर आजम ने शानदार शतक जमाया ने 76 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्काे लगाया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 10:28 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 01:23 PM (IST)
बाबर आजम ने 5वें वनडे में लगाया शानदार शतक, मेहमान टीम ने किया क्लीन स्वीप
बाबर आजम ने 5वें वनडे में लगाया शानदार शतक, मेहमान टीम ने किया क्लीन स्वीप

नई दिल्ली, जेएनएन। जिम्बॉब्वे के दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम ने पांचवां और आखिरी वनडे मैच 131 रनों से जीतकर सीरीज 5-0 से अपने नाम कर ली। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (110) और बाबर आजम (नाबाद 106) के शतकों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 364 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। बाबर और इमाम उल हक के अलावा इनफॉर्म बल्लेबाज फखर जमां ने भी 85 रन की शानदार पारी खेली। जवाब में मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट पर 233 रन ही बना सकी।

loksabha election banner

बाबर आजम ने खेली शानदार पारी

सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में बाबर आजम ने शानदार शतक जमाया ने 76 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्काे लगाया। इस मैच में पाकिस्तानी ओपनर्स ने बेहतरीन शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 25 ओवर में 168 रन जोड़े पहला विकेट गिरने के बाद बाबर आजम बल्लेबाजी के लिए मैदान में आए। बाबर ने मैदान पर आने के बाद शुरुआत में तो सिंगल और डबल्स लेकर अपनी निगाहें जमाईं लेकिन 33वें ओवर की पहली गेंद छक्का लगाकर उन्होंने अपने इरादे जाहिर कर दिए।

स्लॉग ओवर्स में तेजी से बटोरे रन

बाबर आजम ने पाकिस्तानी पारी के आखिरी के ओवर्स में मेजबान टीम के गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। बाबर ने कुल 76 गेंदों का सामना किया और 106 रनों की नाबाद पारी खेली इस दौरान बाबर ने 9 चौके और 2 छक्के लगाए। उनकी इस बेहतरीन पारी के चलते उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से नवाजा गया।

ऐसा है बाबर आजम का वनडे करियर

जिम्बॉब्वे के खिलाफ लगाया गया यह शतक बाबर के वनडे करियर का 8वां शतक है। बाबर ने वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने अबतक पाकिस्तान के लिए 46 वनडे मैच खेले हैं जिसकी 44 पारियों में 1973 रन बनाए हैं। इस दौरान बाबर की बल्लेबाजी का औसत 54.81 रहा है। बाबर ने अब तक अपने वनडे करियर में 8 शतक और 7 अर्धशतक भी जमाए हैं उनका उच्चतम स्कोर 125 रन है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.