Move to Jagran APP

97 रन बनाने के बाद भी पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

नर्वस 90 के शिकार हुए बाबर के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। यह इस साल तीसरी बार हुआ है जब बाबर इस तरह से शतक से चूक गए हों

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 11:46 AM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 07:17 PM (IST)
97 रन बनाने के बाद भी पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड
97 रन बनाने के बाद भी पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के टी20 कप्तान बाबर आजम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में शतक बनाने से चूक गए। बाबर टेस्ट मैच के तीसरे दिन 97 रन बनाकर आउट हुए। नर्वस 90 के शिकार हुए बाबर के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। यह इस साल तीसरी बार हुआ है जब बाबर इस तरह से शतक से चूक गए हों। 

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान पहली पारी में 589 रन के विशाल स्कोर का पीछा कर रही है। दूसरे दिन मुश्किल में घिरी पाकिस्तान को तीसरे दिन बाबर आजम ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से मुश्किल से निकाला। बाबर ने शानदार पारी खेली लेकिन शतक से महज 3 रन दूर अपना विकेट गंवा बैठे। इस तरह आउट होने से ना सिर्फ पाकिस्तान की उम्मीदों को झटका लगा बल्कि बाबर के नाम भी एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

बाबर आजम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

इस साल यह तीसरा मौका है जब बाबर आजम नर्वस 90 के शिकार हुए हैं। अब तक वह इस साल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक के करीब आकर आउट हुए हैं। एक ही साल में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक के करीब आउट होने वाले बाबर पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह टी20 में 90 रन बनाकर आउट हुए थे जबकि वनडे में बांग्लादेश के साथ खेलते हुए वह 96 रन पर आउट हो गए थे। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में वह 97 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे।

विराट कोहली से होती है बाबर की तुलना

बाबर को पाकिस्तान का विराट कोहली बताया जाता है। विराट को आदर्श मानने वाले बाबर ने पाकिस्तान के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने सबसे तेज 11 वनडे शतक बनाकर कोहली को पीछे छोड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.