नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल के लिए यादगार साबित हो रहा है। चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट के डेब्यू करने वाले इस गेंदबाज ने अपने दूसरे ही मैच में 10 विकेट हासिल कर कमाल कर दिया। अहमदाबाद टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को अक्षर ने जमकर नचाया। दोनों पारी में इस स्पिनर ने पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया।

अक्षर पटेल अपने घरेलू मैदान पर खेलने उतरे और इसे यादगार बनाया। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम पर पहले इंटरनेशनल मैच में लोकल ब्वॉय ने 10 विकेट हासिल करने का कमाल किया। महज दूसरे ही मैच में ऐसा करने वाले अक्षर गिने चुने गेंदबाज हैं। पहली पारी में अक्षर ने 6 विकेट चटकाए थे और इंग्लैंड की पूरी टीम महज 112 रन ही पर सिमट गई थी।

अक्षर ने मैच में पूरे किए 10 विकेट

पहली पारी में 21.4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 38 रन दिए और 6 बल्लेबाजों को आउट किया। पहली पारी में अपने ओवर की पहली गेंद पर अक्षर ने जॉनी बेयरस्टो को शून्य पर आउट किया था। दूसरी पारी में उन्होंने जैक क्राउले ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद अक्षर ने बेयरस्टो और सिब्ले को वापस भेजा। कप्तान जो रूट का विकेट हासिल करने साथ ही एक मैच में 10 विकेट लेने का कमाल किया।

रवींद्र जडेजा की जगह मिली अक्षर को जगह 

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के चोटिल होने की वजह से अक्षर को टीम में शामिल किया गया था। चेन्नई में खेले गए पहले मैच से पहले वह चोटिल हो गए थे जिसकी वजह से उनको डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। दूसरे मैच में फिट होकर वापसी करते हुए उन्होंने दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए और टीम को जीत दिलाई।  

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप