नई दिल्ली, जेएनएन। Ashes 2019 Australia vs England: कहते हैं जहां चाह वहां राह और इसे सच कर दिखाया 12 वर्ष के एक ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट फैन ने जिसके मन में एशेज टेस्ट देखने की तमन्ना थी। इस बच्चे का ये सपना एक दो नहीं बल्कि चार साल में पूरा हुआ। 12 वर्ष के इस बच्चे की कहानी जानकार पूरी दुनिया हैरान है साथ ही क्रिकेट के प्रति उसके प्यार ने सबको हैरत में डाल दिया है। ये कहानी है 12 साल के मैक्स वेट (Max Waight) की जो ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया से ताल्लुक रखता है। 

मैक्स ने अपने पसंदीदा क्रिकेटरों के एशेज 2019 में इंग्लैंड में खेलता देखने के लिए चार साल तक कूड़ा उठाकर पैसे जुटाए और अपने इस सपने को पूरा किया। मैक्स ने 2015 में अपनी सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया को विश्व विजेता बनते देखा था। इसके बाद उसने फैसला किया वो 2019 में इंग्लैंड में खेले जाने वाले एशेज टेस्ट मैच देखने जरूर जाएगा। मैक्स के सामने सबसे बड़ी समस्या पैसे की थी और उसके पिता ने कहा कि उसे 1500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर जुटाने होंगे। इसके बाद मैक्स ने अपने पड़ोसियों के सामने एक डॉलर में कूड़ा फेंकने की बात कही जिसके बाद उसके पड़ोसी मान गए। मैक्स को इस काम में मुनाफा हुआ और उसने चार वर्ष तक ये काम किया। कड़ी मेहनत करने के बाद उसने अपनी जरूरत के पैसे जुटा लिए। 

इसके बाद मैक्स के पिता ने पूरी फैमिली के लिए टिकट बुक कराए और उसका पूरा परिवार मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर एशेज का चौथा टेस्ट मैच देखने पहुंच गया। मैक्स के पिता डेमियन के इसके बारे में कहना था कि जब उसने पैसे जुटा लिए तो मैं उसे निराश नहीं करना चाहता था। मैक्स के फेवरेट क्रिकेटर तेज गेंदबाज पैट कमिंस और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ हैं। इस टेस्ट के दौरान मैक्स को अपने दोनों पसंदीदा क्रिकेटर से मिलने का मौका मिला। मैक्स ने उनसे ये भी पूछा कि वो इतने बड़े मुकाबले खेलने से पहले खुद को कैसे तैयार करते हैं। ये मेरे लिए काफी मजेदार अनुभव था। मैक्स को टेस्ट मैच के दूसरे जिन जेम्स पैटिंनसन ने टीम के खिलाड़ियों की साइन की हुई टीशर्ट भी गिफ्ट की। मैक्स ने बताया कि उसे क्रिकेट खेलना बेहद पसंद है। 

मैक्स को ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस में भी बैठने का मौका मिला जहां वो टीम के कोच जस्टिन लैंगर के साथ बैठा। मैक्स ने बताया कि लैंगर के साथ बैठना शानदार अनुभव था साथ ही मैंने स्टीव स्मिथ से भी बात की जो अपने आप में कमाल का था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप