Move to Jagran APP

Aus vs SL: लगातार 17 वनडे जीत ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने रचा इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड से 1 कदम दूर

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 110 रन की बड़ी जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। ये टीम की लगातार 17वीं जीत है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 10:53 AM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 10:53 AM (IST)
Aus vs SL: लगातार 17 वनडे जीत ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने रचा इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड से 1 कदम दूर
Aus vs SL: लगातार 17 वनडे जीत ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने रचा इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड से 1 कदम दूर

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम (Australia Womens Cricket Team) ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लगातार दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का सीरीज पर कब्जा हो गया वहीं लगातार 17वीं वनडे जीत का रिकॉर्ड भी बना डाला। ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 110 रन की बड़ी जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राचेल हेंस (Rachael Haynes) के मेडन शतक की मदद से 8 विकेट के नुकसान पर 282 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंका की टीम 9 विकेट गंवा कर 172 रन ही बना पाई। मैच 110 रन से अपने नाम करते ही ऑस्ट्रेलिया का वनडे सीरीज पर कब्जा हो गया।

ऑस्ट्रेलिया की लगातार 17वीं वनडे जीत

श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को मिली 110 रन की जीत ऑस्ट्रेलिया की वनडे में लगातार 17वीं जीत थी। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने ही 17वां जीत के रिकॉर्ड की बराबर कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साल 1997 से लेकर 1999 तक बेलिंड क्लार्क (Belinda Clarc) की कप्तानी में लगातार 17 वनडे मुकाबले जीते थे। एक जीत के साथ ही कप्तान मैग लैनिंग 18वीं जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगी।

वनडे सीरीज में शानदार जीत 

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आई श्रीलंका टीम पर घरेलू टीम ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर अपना नाम लिखा। पहला वनडे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 157 रन के बड़े अंतर से जीता था। इस मैच में मेजबान टीम ने 281 रन का स्कोर खड़ा किया था और श्रीलंकाई टीम को महज 124 रन पर ढेर कर दिया। 

दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 110 रन से हराया। इस मैच में मेजबान टीम ने 282 रन का स्कोर बनाया था। जवाब में श्रीलंका की टीम 9 विकेट पर 172 रन ही बना पाई ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.