नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के एक ओर टूर का एलान हो गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस साल के आखिर में होने वाली टेस्ट सीरीज का भी एलान किया है, जिसका दूसरा टेस्ट डे नाइट टेस्ट होगा। दरअसल, पाकिस्तान इसी साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेलेगा, जिसका आखिरी मैच पिंक बॉल से खेला जाएगा, जो कि डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। 

पाकिस्तान साल 2019 के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टूर पर एक डे-नाइट टेस्ट समेत दो टेस्ट मैच और तीन T20 मैचों की सीरीज खेलेगा। दोनों देशों के बीच पिंक बॉल से होने वाला टेस्ट एडिलेड में खेला जाएगा। उधर, इस टेस्ट मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया को अगला टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलना है। ये तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला होगा, जो पर्थ में खेला जाएगा। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के बीच बीते कुछ हफ्तों से इस टेस्ट सीरीज को लेकर बात चल रही थी। पीसीबी चाहता था कि इस सीरीज में एक और टेस्ट मैच जोड़ दिया जाए। लेकिन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने शेड्यूल को देखते हुए इस अर्जी को दरकिनार कर दिया। दरअसल, पिंक बॉल से टेस्ट क्रिकेट खेलना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इच्छा थी। उधर, ऑस्ट्रेलिया इस फॉर्मेट को अपनाने के लिए इस विधा को आगे बढ़ा रही है। 

आपको बता दें, पाकिस्तान ने साल 2016-17 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। इस सीरीज में पाकिस्तान को 3-0 से हार मिली थी। वहीं, आखिरी सीरीज दोनों देशों के बीच अक्टूबर, 2018 में खेली गई थी। इस सीरीज को पाकिस्तान ने 1-0 से अपने नाम किया था। 

Posted By: Vikash Gaur